जेडीयू की बैठक आज, तेजस्‍वी पर बढ़ सकता है इस्‍तीफे का दबाव!

जेडीयू की बैठक आज, तेजस्‍वी पर बढ़ सकता है इस्‍तीफे का दबाव!पटना/ नईदिल्लीबिहार की राजनीति में पिछले काफी दिनों से चल रही उठा-पटक शांत होने का नाम नहीं ले रही. राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले जदयू की तरफ से बयान आया था कि प्रेसिडेंट इलेक्‍शन के बाद ही उपमुख्‍यमंत्री पर कोई फैसला किया जाएगा. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ लेने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं. उन्होंने आते ही विधायक दल की बैठक बुलाई है.

सूत्रों के अनुसार बुधवार शाम शाम 5 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक में तेजस्वी यादव पर कोई चर्चा हो सकती है। आपको बता दें कि 11 जुलाई को भी नीतीश ने जेडीयू के विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें इस बात को लेकर मांग उठी थी कि तेजस्वी यादव जिनके ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लग रहे हैं, उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए.

हालांकि, उस दौरान ऐसी मांग को लेकर जल्दबाजी न करते हुए नीतीश ने तेजस्वी को अपने ऊपर भ्रष्टाचार के लगे आरोपों का जनता के बीच में जवाब देने के लिए कहा था. माना जा रहा है कि पिछले 15 दिनों में तेजस्वी की तरफ से संतुष्ट पूर्ण जवाब नहीं मिलने की वजह से बुधवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में एक बार फिर से तेजस्वी के ऊपर कड़ी कार्रवाई की मांग उठ सकती है.

बैठक में इस बात को लेकर भी मांग उठने की संभावना है कि तेजस्वी पर मुख्‍यमंत्री की तरफ से ठोस निर्ण लिया जाए और उन्हें अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें. 28 जुलाई से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है, ऐसे में इस बात को लेकर संभावना जताई जा रही है कि नीतीश कुमार अगले 2 दिनों में तेजस्वी पर कड़ी कार्रवाई कर सकते हैं.

इस बीच खबर है कि आरजेडी की तरफ से भी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. बुधवार दोपहर 12 बजे लालू यादव विधायक दल के साथ बैठक करने वाले हैं. आजेडी की बैठक में पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक तेजस्‍वी यादव की कुर्सी जाने के बाद लालू यादव अपनी बेटी को उपमुख्‍यमंत्री का पद दिलवा सकते हैं. इससे पहले नीतिश कुमार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद तेजस्‍वी यादव के बारे में पूछे गए सवालों से बचते नजर आए. 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*