लोकसभा स्पीकर ने बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर को दी WARNING

लोकसभा स्पीकर ने बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर को दी WARNINGनईदिल्लीः संसद में मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डंग करने को लेकर आज लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर को चेतावनी दी. इस मामले पर आज अनुराग ठाकुर ने संसद में स्पष्टीकरण भी दिया. अनुराग ठाकुर ने इस बात पर खेद व्यक्त किया. लेकिन लोकसभा स्पीकर को उनकी हरकत खेद व्यक्त करने से कहीं ज्यादा लगी, इसलिए उन्होंने बीजेपी सांसद को कहा कि आपको वॉर्निंग दी जाती है.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने लोकसभा की कार्यवाहियों की ‘वीडियो रिकॉर्डिंग’ करने को लेकर बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर पर कार्रवाई की मांग की थी. लोकसभा में भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर की गई हत्या की हालिया घटनाओं पर सदन में बहस के दौरान हंगामे के बीच अनुराग कथित तौर पर वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे. 

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को लिखे पत्र में सदन में कांग्रेस के सचेतक के सी वेणुगोपाल ने कहा कि सदन की कार्यवाहियों की वीडियो रिकॉर्डिंग नियमों के तहत प्रतिबंधित है. महाजन को लिखे पत्र में वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘हम सदन की कार्यवाहियों की गरिमा के संरक्षण के लिए तत्काल कार्रवाई का अनुरोध करते हैं. कांग्रेस जन महत्व के मुद्दों को उठाने से नहीं रुकने वाली.’’ 

कांग्रेस नेता ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के मामले का जिक्र किया, जिनके खिलाफ संसद के भीतर वीडियो रिकॉर्डिंग करने के मामले में जांच के आदेश दिए गए थे. उन्होंने सदन के नियमों के उल्लंघन और इसकी सुरक्षा को खतरे में डालने के आरोप लगाकर अनुराग के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*