पाक आतंकियों के लिए जन्नत, अफगानिस्तान में भारत की और मदद चाहिए : ट्रंप

पाक आतंकियों के लिए जन्नत, अफगानिस्तान में भारत की और मदद चाहिए : ट्रंपवाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा है कि पाकिस्तान आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगार बन गया है. इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर जहां भारत के साथ रिश्तों को मजबूत करने की बात कही तो दूसरी ओर अफगानिस्तान को अभी और मदद का आश्वासन भी दिया. 

पाकिस्तान को कड़ा संदेश

पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए ट्रंप ने कहा, ‘पाकिस्तान के लोग खुद आतंकवाद की समस्या से पीड़ित हैं लेकिन दूसरी तरफ पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्वर्ग बना हुआ है. अब समय आ गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करे.’ 

‘आतंक के खिलाफ अपनी प्रतिबद्धता दिखाए पाक’

ट्रंप ने कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता को अमली जामा पहना कर दिखाए. वहीं इसके साथ अमेरिका के राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि अमेरिकी लोग बिना विजय के ही युद्ध से थक चुके हैं.

अफगानिस्तान में भारत की और मदद चाहिए

उन्होंने आगे कहा कि भारत ने अमेरिका के साथ व्यापार में अरबों डॉलर बनाए हैं. अब हम उनसे चाहते हैं कि वे अफगानिस्तान में हमारी मदद करें. ट्रंप ने कहा कि हम चाहते हैं कि अफगानिस्तान में भारत हमारी और मदद करे, विशेषकर आर्थिक क्षेत्र में.

‘हम खामोश नहीं रह सकते’

पाकिस्तान को अफगानिस्तान में हमारे प्रयास में साझीदार बनने से बहुत कुछ हासिल होगा. आतंकवादियों को शरण देना जारी रखने पर उसे बहुत कुछ खोना होगा. हम आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान द्वारा मुहैया कराई जा रही पनाहगाहों को लेकर खामोश नहीं रह सकते.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*