#TRUCKAASANA : ट्रक ड्राइवरों की सेहत के लिए देश का पहला कैंपेन

#TRUCKAASANA : ट्रक ड्राइवरों की सेहत के लिए देश का पहला कैंपेननईदिल्ली: अर्थव्यवस्था का अहम हिस्सा होने के बाद भी ट्रक ड्राइवरों के योगदान को नजरअंदाज कर दिया जाता रहा है. तनाव भरे और थकान देने वाले हालात में ये अपनी रोजी-रोटी कमाने के लिए मजबूर हैं, जिससे इन ड्राइवरों की सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है. यही कारण है की ज्यादातर ड्राइवर कमर दर्द और नींद नहीं आने की समस्या से परेशान रहते हैं.

इनकी सेहत को ध्यान में रखकर MEDIA ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए एक पहल की है, जिसका नाम है Castrol presents ट्रक आसन. 20 जून को इंटरनेशनल योग डे के उपलक्ष्य में मीडिया हिमाचल प्रदेश के बद्दी से अपनी इस मुहिम की शुरुआत करेगा. इसका हिस्सा बनेंगे हमारे देश के ट्रक ड्राइवर.

Castrol ने इन सभी परेशानियों को जड़ से ख़त्म करने के लिए एक स्पेशल फिटनेस रेजीम बनाया है, जिसका नाम दिया गया ट्रक आसन. इसके लिए मुंबई के पुराने योग सेण्टर द योग इंस्टिट्यूट के विशेषयज्ञों की मदत ली गयी.

मीडिया देश के ट्रक ड्राइवर्स को फिट इंडिया की मुहिम से जोड़ने का प्रयास कर रहा है. इसके लिए हम योग का सहारा ले रहे हैं, क्योंकि ट्रक ड्राइवर्स फीट तो भारत हिट. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*