पेमेंट के बाद भी बैंक ने घर के दस्तावेज नहीं लौटाए, व्यापारी ने वित्त मंत्री से शिकायत की; मदद का भरोसा मिला

पेमेंट के बाद भी बैंक ने घर के दस्तावेज नहीं लौटाए, व्यापारी ने वित्त मंत्री से शिकायत की; मदद का भरोसा मिलानईदिल्ली: एक कारोबारी ने वित्त मंत्री से शिकायत की है कि उसने चार महीने पहले ही लोन चुका दिया था, फिर भी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया उसके घर के दस्तावेज नहीं लौटा रहा। व्यापारी ने ट्विटर के जरिए वित्त मंत्री से कहा- हम छोटी कंपनी वाले हैं। मुश्किल हालातों में कारोबार जारी रखने के लिए हमें निजी संपत्ति बेचनी पड़ी थी। हमारी मदद कीजिए। इस पर वित्त मंत्री ने जवाब दिया- आपकी परेशानी के बारे में जानकार दुख हुआ। वित्त मंत्रालय आपसे संपर्क करेगा।

वित्त मंत्री ने बैंकों के तौर-तरीकों में सुधार की बात कही थी
इससे पहले वित्त मंत्री ने ट्वीट किया था कि दिसंबर तिमाही में सरकारी बैंकों के हालातों में सुधार नजर आया है। बैंकों का एनपीए घट रहा है, मुनाफा बढ़ रहा है। दूसरी ओर कारोबारी स्तर भी सुधर रहा है। इसके जवाब में व्यापारी ने वित्त मंत्री को आपबीती बताई।

 

सरकार कहती है कि कारोबारियों को दिक्कत नहीं होने देंगे
पिछली 6 तिमाही से जीडीपी ग्रोथ लगातार घट रही है। सितंबर तिमाही में सिर्फ 4.5% रह गई। चालू वित्त वर्ष में ग्रोथ सिर्फ 5% रहने का अनुमान है। यह 11 साल में सबसे कम होगी। दिसंबर महीने में औद्योगिक उत्पादन भी 0.3% घट गया। अर्थव्यवस्था में सुस्ती को देखते हुए सरकार पिछले कई महीनों से कोशिशों में जुटी है कि छोटे एवं मध्यम कारोबारियों (एमएसएमई) को दिक्कतें नहीं हों। लेकिन, बैंकों का रवैया सरकार की कोशिशों में बाधा बन सकता है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*