पकिस्तान की लगातार चौथी टेस्ट शिकस्त, ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह से ‘धोया’, दी पारी से करारी हार

पकिस्तान की लगातार चौथी टेस्ट शिकस्त, ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह से 'धोया', दी पारी से करारी हारमेलबोर्न: स्टीवन स्मिथ (165) की जबरदस्त शतकीय पारी और सातवें नंबर के बल्लेबाज मिशेल स्टार्क (84 रन और चार विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन शुक्रवार को पारी और 18 रन से करारी शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ 2-0 से सीरीज पर कब्जा भी जमा लिया। 

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 142 ओवर में आठ विकेट पर 624 रन का विशाल स्कोर बनाने के साथ ही घोषित कर दी जिससे उसे 181 रन की मजबूत बढ़त मिल गई। 

इसके बाद पाकिस्तानी टीम अपनी दूसरी पारी के लिए बल्लेबाजी करने आई और ड्रिंक्स तक पूरी टीम 53.2 ओवर में 163 रन बनाकर ढेर हो गई। पाकिस्तानी टीम की यह लगातार चौथी टेस्ट शिकस्त है और इसी के साथ उसका आस्ट्रेलिया की जमीन पर सीरीज जीतने का 52 वर्षों का इंतजार और लंबा हो गया है।

सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच तीन जनवरी से सिडनी में शुरू होगा। पहले ही दबाव में आ चुकी पाकिस्तानी टीम की पारी में बल्लेबाजों ने खासा निराश किया और केवल अजहर अली 43 रन और सातवें नंबर के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने 43 रन की पारियां खेलीं। अन्य कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका। 

आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने यूनुस खान (24), कप्तान मिस्बाह उल हक (शून्य) और असाद शफीक (16) के एक के बाद एक तीन विकेट झटके। स्टार्क ने तीसरे नंबर के बल्लेबाज बाबर आजम (तीन) को आउट करने के बाद आस्ट्रेलिया के निचले क्रम को ध्वस्त किया तथा सरफराज, वहाब रियाज(शून्य) और यासिर शाह (शून्य) के चार विकेट हासिल किए। 

इससे पहले स्टार्क ने सातवें नंबर पर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुये 91 गेंदों में तीन चौके और सात शानदार छक्के उड़ाते हुये 84 रन की पारी खेली।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*