ED ने दिल्ली के वकील रोहित टंडन को किया गिरफ्तार, फ़र्ज़ी खातों से किए थे 76 करोड़ के कालेधन को सफ़ेद

ED ने दिल्ली के वकील रोहित टंडन को किया गिरफ्तार, फ़र्ज़ी खातों से किए थे 76 करोड़ के कालेधन को सफ़ेदनईदिल्ली: काले धन को सफेद करने के आरोप में दिल्‍ली के वकील रोहित टंडन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। रोहित के यहां पड़े छापों में 13.65 करोड़ की नकदी बरामद हुई थी। टंडन पर आरोप है कि उसने फर्जी खातों के माध्‍यम से 76 करोड़ के काले धन को सफेद करने का आरोप है।

जानकारी के अनुसार ईडी ने बुधवार को रोहित टंडन को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन जब जांच एजेंसी टंडन के बयानों से संतुष्ट नहीं हुई तो उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी को शक है कि टंडन के कई नेताओं और बड़े लोगों से संबंध हैं और टंडन मनी लॉन्ड्रि‍ग में भी शामिल है।

ईडी ने दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को पारसमल लोढ़ा और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के साथ साठगांठ के आरोप में गिरफ्तार किया। पूछताछ में जो बातें सामने आई हैं उनके अनुसार टंडन ने मैनेजर को 51 करोड़ रुपए दिए थे। 

गिरफ्तार किए गए बैंक मैनेजर का नाम आकाश बताया जा रहा है। बैंक मैनेजर पर आरोप है कि उसने कोलकाता के कारोबारी पारसमल लोढ़ा और दिल्ली के वकील रोहित टंडन को बड़े पैमाने पर नए नोट सप्लाई किए थे। 

दिल्ली पुलिस को रोहित टंडन के यहां छापेमारी में 13 करोड़ 56 लाख रूपए मिले थे, जिसमें दो करोड़ 61 लाख के नए नोट भी मिले थे। 

ईडी के सूत्रों के मुताबिक कोटक महेंद्रा बैंक के मैनेजर आकाश का हवाला कारोबारियों से भी संबंध है और कस्तूरबा गांधी मार्ग वाले कोटक महिंद्रा बैंक में बड़े पैमाने पर काले धन को सफेद किया गया। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*