केरल सतर्कता-भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अफसर के खिलाफ हुई IAS लॉबी, विरोध में सामूहिक अवकाश पर

केरल सतर्कता-भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अफसर के खिलाफ हुई IAS लॉबी, विरोध में सामूहिक अवकाश परतिरुवनंतपुरम: केरल में सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (वीएसीबी) के निदेशक जैकब थॉमस के अपने पद के दुरूपयोग के मामले में पहली बार राज्य के शीर्ष आईएएस अधिकारियों ने विरोध स्वरूप सामूहिक अवकाश पर जाने का फैसला लिया है। 

आईएएस अधिकारियों के संघ की शनिवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था कि सभी शीर्ष आईएएस अधिकारी विरोध स्वरूप सोमवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। 

ये सभी अधिकारी सोमवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मिलेंगे और उन्हें वीएसीबी निदेशक के कथित मनमाने और निरंकुश रवैये से भी अवगत करायेंगे। यह आरोप लगाया गया है कि वीएसीबी निदेशक ने नौकरियों के मामले में भाई भतीजावाद बरतने के एक केस में अतिरिक्त मुख्य सचिव पॉल एंथोनी को जान बूझकर तीसरा आरोपी बनाया है।

इस मामले में उद्योग मंत्री ई पी जयराजन पर गंभीर आरोप लगे हैं और इन आरोपों की वजह से उन्हें अपना पद छोडऩा पड़ा है। आईएस संघ का यह भी आरोप है कि वीएसीबी, स्वास्थ्य सचिव राजीव सदानंदन और एक अन्य अधिकारी पी एच कुरियन के खिलाफ भ्रष्टाचार के अन्य मामलों में सबूत जुटा रहा है। 

वीएसीबी निदेशक के इस मनमाने रवैये के विरोध में लगभग 50 प्रतिशत आईएएस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अवकाश संबंधी अर्जियां रखी हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*