डोनाल्ड ट्रंप के दामाद को बनाया गया व्‍हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार, नहीं लेंगे सैलरी

डोनाल्ड ट्रंप के दामाद को बनाया गया व्‍हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार, नहीं लेंगे सैलरीन्‍यूयार्क: अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंंप ने अपने दामाद को एक बड़ी जिम्मेदारी देते हुए व्‍हाइट हाउस के वरिष्‍ठ सलाहकार के तौर पर चुना है। राजनीतिक विरोध और चिंताओं को एकतरफ कर उन्होंने अपने दामाद को वरिष्ठ सलाहकार बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही उनके 36 साल के बिजनेसमैन दामाद जेयर्ड कुशनर ट्रंप प्रशासन के सबसे कम उम्र के शक्स होंगे।

गौरतलब हो जेयर्ड कुशनर ट्रंप के चुनावी कार्यक्रमों काफी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले चुके थे। जिसके बाद उन्हें ये पदभार मिला है। वरिष्ठ सलाहकार बनने के बाद वो चीफ ऑफ स्‍टाफ रेंस प्रिबस और प्रमुख रणनीतिज्ञ स्‍टीव बेनन के साथ मिलकर काम करेंगे। लेकिन इस काम के लिए वो रुपए नहीं लेंगे। वहीं राष्ट्रपति के दल के बयान के मुताबिक, कुशनर अपने अभिभावकों और भाई के साथ संयुक्त तौर पर लगभग 1.8 अरब अमेरिकी डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

कुशनर को वरिष्ठ सलाहकार बनाने की घोषणा के बाद खुद ट्रंप ने कहा कि उन्हें उनपर पूरा भरोसा है। साथ ही वह उन पर गर्व करते हैं। जानकारी साझा करते हुए ट्रंप ने अपने दामाद की जमकर तारीफ की। इसके अलावा कहा कि जेयर्ड इस पद के पूरी तरह से काबिल शक्स हैं। वह ट्रंप की बेटी इवांका के पति हैं, जिनका मैगजीन पब्लिशिंंग का बहुत बड़ा कारोबार है।

इस बदलाव के बाद ट्रांजिशन अफसरों ने कहा कि कुशनेर ने वरिष्ठ सलाहकार का पद, न्यायिक परिषद के बाद संभाली है। जो अमरीका के एंटी-नेपोटिज्म लॉ के दायरे में नहीं आता है। मामला जो भी हो लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब राष्ट्रपति परिवार के किसी शख्स को किसी अहम पोस्ट पर नियुक्त किया गया हो। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*