बोले प्रवीण तोगडि़या, रामनवमी पर होगा अयोध्या में राम मंदिर बनने को लेकर बड़ा खुलासा

बोले प्रवीण तोगडि़या, रामनवमी पर होगा अयोध्या में राम मंदिर बनने को लेकर बड़ा खुलासाअजमेर: विश्व हिंदू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडि़या ने कहा कि राम मंदिर के लिए रामनवमी तक इंतजार करना होगा। उसके बाद ही भावी रणनीति का खुलासा किया जाएगा। उन्होंने इशारा किया कि वे सही समय पर ही खुलासा करेंगे। चन्द्रवरदाई स्थित एक आवास पर रविवार रात्रि पत्रिका से खास बातचीत में तोगडिय़ा ने यह बात कही।

वे अजमेर में चन्द्रबरदाई स्टेडियम में जैविक खेती संवद्र्धन एवं गाय बचाओ अभियान के तहत किसानों के दो दिवसीय शिविर में भाग लेने अजमेर आए। तोगडिय़ा ने नोटबंदी के सवाल को टालते हुए कहा कि वे नोटबंदी के नहीं कैंसर के डॉक्टर हैं। उन्होंने नोटबंदी के किसानों को खाद-बीज में हो रही परेशानी के मु² पर उल्टा कहा कि किसान रासायनिक खाद, उर्वरक खरीदे ही क्यों।

जैविक खाद का उपयोग कर किसान आमदनी दोगुना कर सकता है। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि किसान रासायनिक खाद का उपयोग नहीं कर जैविक खाद का उपयोग करें। किसान रासायनिक खाद एवं उर्वरक का उपयोग नहीं कर इसका खर्च बचाएं एवं जैविक खेती कर दोगुना उत्पादन लें।

चंदवरदायी स्टेडियम में किसानों के लिए दो दिवसीय आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उदघाटन सोमवार सुबह 9 बजे किया जाएगा। तोगडिय़ा शिविर का उदघाटन करेंगे। दो दिवसीय शिविर में प्रदेश भर के किसान व संगठन से जुड़े पदाधिकारी जुटेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कृषि वैज्ञानिक विभिन्न जानकारियां देंगे। 

प्रशिक्षण शिविर में दस सत्र होंगे। जिनमें विभिन्न विषयों पर किसानों को जैविक खाद के जरिए उत्पादन बढ़ाने सहित अन्य तकनीकी जानकारियां दी जाएगी। प्रशिक्षण के दौरान किसानों को उनके आसपास के गांवों के किसानों को भी जोड़ कर प्रशिक्षण की जानकारी दी जाएगी।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*