राष्ट्रपति चुनाव: भागवत के बाद शरद पवार को मिला शिवसेना का समर्थन

राष्ट्रपति चुनाव: भागवत के बाद शरद पवार को मिला शिवसेना का समर्थननई दिल्ली : देश में राष्ट्रपति चुनाव का समय अब नजदीक आ रहा है। ऐसे में रायसीना हिल की रेस में कई नाम सामने आने लगें। तो वहीं राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिव सेना ने एनसीपी नेता शरद पवार का नाम उछाला है। जहां शिवसेना सांसद संजय राउत ने शरद पवार को राष्ट्रपति बनाए जाने की वकालत की है। 

राउत ने कहा कि शरद पवार देश के एक काबिल नेता है और उनके पास राष्ट्रपति बनने के लिए सभी जरुरी योग्यता मौजूद है। तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस, लेफ्ट, जेडीयू समेत कई विपक्षी पार्टियों का भी मानना है कि उन्हें देश का अगला राष्ट्रपति बनाया जाए। इसके लिए सभी विपक्षी पार्टियां एनडीए के भावी उम्मीदवार के खिलाफ शरद पवार को साझा उम्मीदवार के रुप में राष्ट्रपति चुनाव में उतारने पर विचार कर रही है। 

संजय राउत का कहना है कि अगर तमाम विपक्ष शरद पवार के नाम पर आम राय बनाती है तो पार्टी के मुखिया उद्धव ठाकरे इस विचार में शामिल हो सकते हैं। तो इस मामले पर एनसीपी का कहना है कि शरद पवार राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। 

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्ताधारी दल बीजेपी के पास बहुमत से कुछ कम वोट हैं। ऐसे में शिवसेना और बीजेपी के रिश्तों के बीच आए मनमुटाव के कारण शिवसेना राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार के खिलाफ जा सकती है। 

गौरतलब है कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल इस साल 25 जुलाई को खत्म हो जाएगा। और इससे पहले राष्ट्रपति का चुनाव होना है। तो वहीं इससे पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर शिवसेना संजय राउत में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का नाम उछाला था। हालांकि खुद भागवत ने इसे सिरे से नकार दिया था। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*