आईआईटी मद्रास में बीफ फेस्ट कराने वाले छात्र को बेरहमी से पीटा, एबीवीपी पर लगा आरोप

आईआईटी मद्रास में बीफ फेस्ट कराने वाले छात्र को बेरहमी से पीटा, एबीवीपी पर लगा आरोपनईदिल्ली/चेन्नई/शिलांग: वध के लिए मवेशियों की बिक्री पर रोक लगाने के केंद्र के फैसले का विरोध अब हिंसक होने लगा है। देश में कई जगह मंगलवार को इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए। आईआईटी मद्रास में ‘बीफ फेस्ट’ आयोजित करने वाले छात्र की कथित एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बुरी तरह पिटाई की है। रविवार रात आईआईटी में करीब 80 छात्रों ने केंद्र सरकार के पशु बिक्री बैन के विरोध में यह फेस्ट आयोजित किया था।

पीएचडी के छात्र सूरज बीफ फेस्ट के मुख्य आयोजक में से एक थे। सूरज की आंखों के पास गंभीर चोटें आई। सूरज को पास के नेत्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले पर अभी तक आईआईटी प्रशासन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सूरज पर छात्रावास के पास ही दिन में हमला हुआ। 

कांग्रेस दफ्तर पर किया प्रदर्शन

दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के बाहर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने केरल में आयोजित किए जाने वाले बीफ फेस्टिवल का विरोध किया। गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस इसका समर्थन नहीं करती है और वह इस तरह के बीफ फेस्टिवल करने वालों के साथ नहीं है। 

विपक्ष के ऐतराज पर विचार

इस बीच केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि इस संबंध में विभिन्न पक्षों से मिली शिकायतों का परीक्षण हो रहा है। सफाई दी कि नियम सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को ध्यान में रख कर ही बनाए गए हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*