क्या मौत की कॉल है 777888999 नंबर से आने वाला फोन, जानिए वायरल मैसेज का सच

क्या मौत की कॉल है 777888999 नंबर से आने वाला फोन, जानिए वायरल मैसेज का सचजयपुर: वॉट्सएप पर बुधवार को 9 डिजिट का नंबर 777888999 वायरल होता रहा। कहा गया कि इस नंबर से कॉल आने पर ब्लास्ट होगा। आपके पास जितने भी कॉन्टेक्ट हैं, उन सभी को यह लिंक फॉरवर्ड करो, टाइम कम है। लेकिन असल में यह नंबर सिर्फ एक अफवाह भर निकली। 

दरअसल, इंडिया में 9 डिजिट का नंबर काम नहीं करता। यदि यह इंटरनेशनल नंबर भी होता तो इसमें कोई कंट्री कोड होता। दूसरा, साइबर एक्सपट्र्स का मानना है कि किसी भी फोन कॉल के जरिए ब्लास्ट करना असंभव है। कुछ इसी तरह की अफवाह लगभग छह साल पहले भी तेजी से फैलाई गई थी।

दूसरी ओर, एक मैसेज के जरिए यह भी अफवाह फैलाई गई कि एक लेडी कॉल रिसीवर से कहेगी कि यह आपके लिए लास्ट कॉल है। इस मैसेज को तेजी से फॉरवर्ड करो और फैमिली व फ्रेंड्स को शेयर करो। हालांकि इस तरह के कॉल या मैसेज से किसी भी तरह की क्षति की अधिकारिक सूचना नहीं मिली। 

अफवाह को फैलने से रोकें

सोशल मीडिया पर इस नंबर को भ्रम जो भी फैला रहे है, उन्हें खुद नहीं पता कि ऐसा क्यों कर रहे है? बगैर जानें इस तरह के संदेशों को न फैलाएं। इस मैसेज को लेकर आपको डरने की जरूरत नहीं बल्कि अगर आपके जानने वाले अगर ऐसा कर रहे हैं तो आप उन्हें बता सकते हैं कि ये सिर्फ सोशल मीडिया में उड़ी एक अफवाह है। 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*