‘बाहुबली-2’ फिर घिरी विवादों में, बाहुबली को मारने वाले ‘कटप्पा’ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज

'बाहुबली-2' फिर घिरी विवादों में, बाहुबली को मारने वाले 'कटप्पा' के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्जमुंबई: बॉक्स ऑफिस पर ‘बाहुबली-2’ का जलवा अभी भी बरकरार है। बाहुबली-2 बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारतीय सिनेमा की सबसे सफल, चर्चित फिल्म साबित हुई है। बाहुबली-2 ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए है। लेकिन बाहुबली-2 की सफलता के बीच बाहुबली के साथ एक और नया विवाद जुड़ गया है। फिल्म के एक डायलॉग पर आपत्ति जताते हुए इसे फिल्म से हटाने की मांग की गई है। 

फिल्म ‘बाहुबली-2’ में कटप्पा एक डायलॉग बोलते है ‘कटिका चीकाती..’, जिसका मतलब है कटिका जाति एक कलंक है। फिल्म के इस डायलॉग पर नाराजगी जताते हुए कटिका समुदाय के लोगों ने इसे फिल्म से हटाने की मांग की है। कटप्पा के इस डायलॉग पर कटिका जाति ने कड़ी नाराजगी और आपत्ति जाहिर करते हुए हैदराबाद केे बंजारा हिल्स पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बाहुबली की टीम के साथ-साथ फिल्म में यह डायलॉग बोलने वाले कटप्पा के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवाई गई है।

कटिका समुदाय के लोगों का कहना है कि हम लोग मीट का व्यापार करते है। हम लोग समाज को बेहतर खाना देने के लिए बकरें भेड़ और मुर्गियों का मीट बेचकर अपने जीवन का गुजारा करते है। कटिका समाज का कहना है कि “हम लोग कठोर, अमानवीय और असामाजिक नहीं है,जिस तरह से हमें फिल्म में दिखाया गया है। कटिका समाज की मांग है कि उनकी छवि को खराब करने वाले इस डायलॉग को तुरंत फिल्म से हटाया जाए।” 

कटिका समुदाय के प्रतिनिधियों का कहना है कि इस तरह के डायलॉग से समाज में हमारी गलत छवि बनती है। दरअसल कटिका समुदाय मीट का व्यवसाय करता है। भारत सरकार की सूची में कटिक समाज ओबीसी सूची में शामिल है लेकिन  देश के अतिरिक्त 12 राज्यों में ये अनुसूचित जाति यानी एससी की सूची में आता है। इसलिए वह चाहते है कि फिल्म से इस तरह के संवाद को हटाया जाए।

आपको बता दें कि एस.एस.राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली-2’ बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। इसी के साथ कमाई के सारे रिकॉर्ड भी तोड़ चुकी है। इस फिल्म में प्रभास, राणा डग्गूबती, सत्यराज, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया,राम्या कृष्णन और नासिर मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे। दुनिया भर में 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली फिल्म ने 4 दिन के अंदर ही 620 करोड़ की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*