आरसीए में फिर आया ‘जोशी राज’, ललित मोदी खेमे को करारा झटका, रुचिर हारे

आरसीए में फिर आया 'जोशी राज', ललित मोदी खेमे को करारा झटका, रुचिर हारेजयपुर: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) की बागडोर एक बार फिर 66 वर्षीय डॉ. सीपी जोशी संभालेंगे। शुक्रवार को कोई मतगणना के बाद परिणाम जोशी के पक्ष में आया। जोशी की इस जीत से आईपीएल के पूर्व चेयरमेन और आरसीए के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी खेमे को करारा झटका लगा है। दरअसल, सीपी जोशी का सीधा मुकाबला ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी से था। 22 वर्षीय रुचिर मोदी तमाम जोड़ तोड़ के बावजूद अपने पिता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और चुनाव हार गए।  

परिणाम के मुताबिक़ सीपी जोशी को 19 वोट जबकि रुचिर मोदी को 14 वोट मिले। इसके साथ ही जोशी के दूसरी बार आरसीए की ज़िम्मेदारी संभालने का रास्ता साफ़ हो गया। 

उपाध्यक्ष पद पर मोहम्मद इकबाल, सचिव पद पर आरएस नांदु, कोषाध्यक्ष पिंकेश कुमार जैन, संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर, कार्यकारी सदस्य कृष्णा कुमार निमावत ने भी अपने प्रतिद्वंदियों के खिलाफ चुनाव जीत लिए।  

इससे पहले जस्टिस ज्ञानसुधा मिश्र और चुनाव अधिकारी एके पांडे की देख रेख में दोपहर करीब 12 बजे मतपत्रों की गणना शुरू की गई। सवाई मानसिंह स्टेडियम स्थित आरसीए एकेडमी में हुई इस मतगणना के दौरान जोशी गट के समर्थं मोदी समर्थकों की तुलना में ज़्यादा पहुंचे दिखाई दिए। परिणाम सामने आने के बाद अब आरसीए के नए अध्यक्ष को लेकर करीब डेढ़ माह से चल रहा सस्पेंस भी खत्म हो गया।  

गौरतलब है कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार गत सोमवार को हुए चुनाव में 6 पदों के लिए 12 प्रत्याक्षी मैदान में थे। 33 जिला संघों के सचिवों ने इनके भाग्य का फैसला किया है। 

सूत्रों के अनुसार दोनों गुटों की ओर से क्रॉस वोटिंग भी हुई। लिहाज़ा संभावना पहले ही चल रही थी कि परिणाम चौंकाने वाले होंगे। हाईकोर्ट के निर्देशानुसार चुनाव अधिकारी और आरसीए की लोकपाल ज्ञानसुधा मिश्रा की मौजूदगी में मतगणना रहे। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*