जयपुर कार हादसा घर में शहनाई बजने से पहले छाया मातम, जिनकी होने थी शादी अब उनकी उठेगी अर्थी

जयपुर कार हादसा घर में शहनाई बजने से पहले छाया मातम, जिनकी होने थी शादी अब उनकी उठेगी अर्थीजयपुर: शहर में मंगलवार सुबह लापरवाही से पांच जाने चली गई। शहर के चौमूं हाउस सर्किल पर नमक से भरा एक तेज रफ्तार ट्रोला बेकाबू होकर कार पर पलट गया। हादसे में कार बुरी तरह से चकनाचूर हो गई। हादसा सवेरे साढ़े तीन बजे का था, लेकिन साढ़े पांच बजे तक ट्रक और नमक के कट्टों के नीचे दबे इन जिन्दगियों की सुध लेने वाला कोई नहीं था। 

हादसा इतना भयानक था कि कार सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में मरने वालों में तीन युवतियां शामिल है। सड़क हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। इस हादसे ने दो ऐसे परिवारों की खुशी छीने ली जिनके यहां दस दिन बाद शादी की शहनाई गूंजनी थी। मामले की जांच दुर्घटना इकाई साउथ कर रही है। पुलिस के अनुसार हादसा अलसुबह करीब साढ़े तीन बजे हुआ। जब एक तेज रफ्तार ट्रोला बेकाबू होकर कार पर पलट गया। ट्रक में नमक भरा हुआ था। 

सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रोले को सीधा कर कार में सवार लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद सड़क पर खून फैल गया। सड़क पर नमक का ढेर लग गया। जांच अधिकारी एएसआई बदनसिंह ने बताया कि ट्रक एमआई रोड से बाइस गोदाम की तरफ  जा रहा था जबकि कार पृथ्वीराज रोड की तरफ से आ रही है। हादसा तेज रफ्तार की वजह से हुआ। ट्रोला चालक की तलाश की जा रही है। सभी मृतकों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है।

कम हो सकती थी मृतकों की संख्या

अगर थाना पुलिस ने हादसे की सूचना को गंभीरता से लिया होता तो हादसे में इतने लोगों की जान नहीं जाती है। हादसा करीब 3.30 बजे हुआ। राहगीर ने पुलिस को ट्रोला पलटने की सूचना दी। सूचना के करीब दो घंटे बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल से अशोक नगर थाने की दूरी करीब आधा किलोमीटर से अधिक है। हादसे की सूचना के बावजूद अशोक नगर थाना पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची। अशोक नगर थाना पुलिस ने दुर्घटना थाने को एक्सीडेंट की सूचना देकर अपने काम की इतिश्री कर ली। 

ट्रोला पलटने की सूचना को एक्सीडेंट थाने ने गंभीर नहीं लिया और वह करीब दो घंटे देरी से घटना स्थल पर पहुंची। जब पुलिस ने ट्रोलों को सीधा किया तो उसके नीचे कार दबी मिली। इसके बाद पुलिस ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होने के कारण पुलिस को उसमें फंसे लोगों को निकालने में काफी समय लग गया। कार को सीधा करने के लिए क्रेन की मदद पुलिस को लेनी पड़ी। 

18 चक्के ट्रोले में भरा था करीब 41 टन नमक

18 चक्के ट्रोले में करीब 41 टन नमक के कट्टे भरे हुए थे। ट्रोले के नीचे दबने से कार बुरी तरह से चकनाचूर हो गई। कार बुरी तरह से पिचक गई। कार के पिचक जाने से उसमें सवार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।  पुलिस ने बताया कि ट्रोला ओवरलोड भरा हुआ था। जयपुर शहर में रात दस से सुबह 6 बजे भारी वाहनों को प्रवेश की अनुमति रहती है। 

दस दिन बाद होनी थी शादी

लक्ष्मीनाराणपुरी निवासी 22 वर्षीय राहुल की मालवीय नगर निवासी रोशनी से कुछ दिन पूर्व सगाई हुई थी और दस दिन बाद शादी होनी थी। रोशनी अपनी बहन ज्योति व मितेश व उसकी बहन स्वीटी के साथ सोमवार शाम राहुल के घर आई थी। रात को सभी ने एक छोटी सी पार्टी का आयोजन भी किया था। इसके बाद आज अलसुबह सभी अपने घर से घूमने के लिए निकले थे। इसी दौरान चौमूं हाउस सर्किल के पास यह हादसा हो गया। हादसे के बाद दोनों परिवारों में कोहराम मच गया। लोग दोनों परिवारों को ढाढ़स बंधा रहे है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*