बिहार टॉपर घोटाले पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- दूसरे राज्यों की घटनाओं को तूल नहीं दिया जाता

बिहार टॉपर घोटाले पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- दूसरे राज्यों की घटनाओं को तूल नहीं दिया जातापटना: बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा रिजल्ट के घोटाले मामले में प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि कुछ लोग बिहार के होने के बावजूद भी सूबे की छवि खराब करने में लगे हुए है। सोमवार को प्रेस से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सरकार सख्ती से कार्यवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में भी ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, लेकिन उनको उतना तूल नहीं दिया जाता है। साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि एक मामला तमिलनाडु भर्ती परीक्षा में एक हरियाणा का युवक टॉप कर गया था। लेकिन उस मामले को इतना नहीं उछाला गया। फिलहाल उस मामले की सीबीआई जांच जारी है। 

उधर बिहार में टॉपर घोटाले को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। जहां राजद सुप्रीमों और महागठबंधन के नेता लालू यादव ने कहा है कि पिछले 10 सालों से सूबे में नकल जारी था। लेकिन अब सख्ती करने के कारण नतीजे सामने आ रहे हैं। वहीं प्रदेश में शिक्षा मंत्री बने कांग्रेस नेता अशोक चौधरी भी लालू की बात पर सहमति जताते दिखें। 

बिहार टॉपर घोटाले मामले पर सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस तरह की घटनाएं समाज में कोई भी कर सकता है। हालांकि सरकार इसके खिलाफ सख्त कार्यवाई करती है। लेकिन बावजूद इसके यह कहा नहीं जा सकता है कि ऐसी गड़बड़ियां फिर से कोई नहीं कर सकता है। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*