नामी कंपनियों के इंडियन पायलट्स व्हाट्स-एप ग्रुप में कर रहे थे ‘गन्दी हरकतें’, जानें क्या हुआ चौंकाने वाला खुलासा

नामी कंपनियों के इंडियन पायलट्स व्हाट्स-एप ग्रुप में कर रहे थे 'गन्दी हरकतें', जानें क्या हुआ चौंकाने वाला खुलासानईदिल्ली: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उसके कुछ अधिकारियों के खिलाफ व्हाट्स एप पर भद्दी टिप्पणियां करने के आरोप में जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर के 34 पायलटों के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। डीजीसीए के महानिदेशक बीएस भुल्लर ने इस खबर की पुष्टि की है। 

उनके अनुसार इन पायलटों ने डीजीसीए के कुछ अधिकारियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। इस पर आगे की कोई भी कार्रवाई अब पुलिस की ओर से ही की जाएगी। 

डीजीसीए के एक अधिकारी के अनुसार जेट एयरवेज, इंडिगो,स्पाइसजेट और गो एयर के पायलटों ने मिलकर अपना एक व्हाट्स एप ग्रुप बना रखा है। इस पर कुछ पायलटों ने डीजीसीए के अधिकारियों के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। 

इस मामले में संबंधित एयरलाइनों के प्रबंधन की ओर से हालांकि बिना शर्त माफी मांगी जा चुकी है लेकिन फिर भी मामला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में लोदी रोड थाने पर 13 पायलटों से पूछताछ की। 

इस बीच जेट एयरवेज और इंडिगो एयरलाइन के प्रबंधन ने कहा है कि वह जांच में पूरा सहयोग करेगा और आवश्यकतानुसार कपंनी के नियमों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी। 

हालांकि दूसरी ओर स्पाइस जेट और गो एयर ने कहा है कि उनके पायलटों ने सोशल मीडिया पर डीजीसीए के किसी अधिकारी या उसके नियमों के खिलाफ कोई आपत्तिजनक बात नहीं की है। अगर डीजीसीए को कुछ ऐसा लगा भी है तो उसके लिए माफी मांगी जा चुकी है, इसलिए यह मामला अब खत्म कर दिया जाना चाहिए।   

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*