शादी की खुशियां आंसुओं में बही, इन पांचों के लिए यमराज बना नमक से भरा ट्रोला

 

शादी की खुशियां आंसुओं में बही, इन पांचों के लिए यमराज बना नमक से भरा ट्रोलाजयपुर: मंगलवार को जयपुर में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद चारो और मातम छाया हुआ है। इससे पहले तक दोनों परिवार शादी की तैयारियों मेंं जुटे थे। दोनों के परिवार सगाई के बाद से बहुत खुश थे। एक ही चर्चा थी, दोनों की जोड़ी बहुत खूबसूरत है। लेकिन, मिलकर नई जिन्दगी शुरू करने की बजाय दोनों एकसाथ संसार से विदा हो गए। 

ट्रोले के रूप में सड़क पर सरपट दौड़ती मौत ने उन्हें मौत के मुंह में धकेल दिया। दो परिवारों की खुशियां उजाड़ दीं। एक ही परिवार में 4 मौतों की घटना से पूरे शहर में मातम छा गया।

रोशनी की तीन महीने पहले ही सूरजपोल लक्ष्मीनारायणपुरी निवासी राहुल से सगाई हुई थी। अगली 22 नवम्बर को शादी होने वाली थी।

पिता ने कहा, दोनों का साथ हो अंतिम संस्कार 

रोशनी के पिता सत्यनारायण ने राहुल के पिता गिरिराज को फोन कर कहा, रोशनी और राहुल दोनों एक दूसरे के लिए बने थे। दोनों का अंतिम संस्कार तो एकसाथ किया ही जा सकता है। हालांकि राहुल का अंतिम संस्कार मंगलवार को कर दिया गया।

इकलौते बेटा-बेटी नितेश और अवन्ति के जाने से राकेश शर्मा का मानो सबकुछ उजड़ गया। बेटी के पास दुबई गए दादा-दानी ने अवन्ति के लिए गिफ्ट लाने का वादा किया था।

ज्योति के बच्चों को नहीं पता

बच्चों के गर्मियों की छुट्टियां थी इसलिए ज्योति भोपाल से मायके आई थी। ज्योति मां से कह रही थी कि अब तो नवम्बर में रोशनी की शादी पर ही आना होगा। ज्योति के तीन साल की बेटी और आठ साल का बेटा है। दोनों को ही मां की मौत के बारे में नहीं बताया गया।

मच गया कोहराम 

परिवार में भावी जोड़े और 3 जवान मौतों की खबर मिली तो दोनों परिवारों ही नहीं, आसपास भी कोहराम मच गया।

दादादादी ने कहा था, दुबई से गिफ्ट लाएंगे

दादा-दानी ने अवन्ति के लिए गिफ्ट लाने का वादा किया था। रोशनी, ज्योति, नितेश और अवन्ति का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। 

जिसने देखा, दहल गया। कट्टे हटे और कार का पहिया दिखा तो रौंगटे खड़े हो गए। खुद पुलिसकर्मी भी दहल गए। पहले कार निकली, फिर एक-एक कर पांच शव नजर आए।

हर कोई यह सोचकर सहम गया कि न जाने कितनी देर तक सांसें घुटी होंगी, न जाने कितनी देर तक शव नमक तले दबे रहे होंगे।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*