IS ने किया PAK से अगवा दो चीनी शिक्षकों की हत्या का दावा, चीन ने कहा- लगाया जा रहा है सच्चार्इ का पता

IS ने किया PAK से अगवा दो चीनी शिक्षकों की हत्या का दावा, चीन ने कहा- लगाया जा रहा है सच्चार्इ का पताकाहिरा: खूंखार अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) ने कहा है कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत से पिछले माह अगवा किए गए चीन के दो शिक्षकों की उसने हत्या कर दी है। चीन ने आईएस के इस बयान पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है वह सच्चाई का पता लगा रहा है। 

चीन ने यह भी कहा है कि वह गत कुछ दिनों से शिक्षकों की रिहाई की कोशिश में लगा हुआ था। आईएस के इस बयान से पाकिस्तान में चीन के नागरिकों की रक्षा करने के प्रयासों को झटका लगा है। आईएस की समाचार एजेंसी ‘अमाक’ने एक बयान जारी करके कहा है कि बलूचिस्तान के क्वेटा से इस वर्ष 24 मई को अगवा किए गए दो चीनी नागरिकों की हत्या कर दी है। इस बीच प्रांत के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा है यह पता लगाया जा रहा है कि आतंकवादी संगठन के इस बयान में कितनी सच्चाई है। 

फिलहाल पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय अथवा गृह मंत्रालय से आईएस के इस दावे के संबंध में कोई बयान नहीं आया है। चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तानी अधिकारियों और अन्य चैनलों के माध्यम से सच्चाई का पता लगया जा रहा है। उसने कहा, ‘चीन आतंकवाद के किसी भी रूप का जोरदार विरोध करता है।’ 

पाकिस्तान के चीन में राजदूत और अन्य अधिकारियों ने पाकिस्तान से बार-बार आग्रह किया है कि वह अपने देश खासकर के बलूचिस्तान की सुरक्षा को और पुख्ता करे, जहां वह नया बंदरगाह बना रहा और अपने पश्चिमी क्षेत्रों को अरब सागर से जोडऩे के लिए मार्गों का निर्माण कर रहा है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*