अमित शाह लखनऊ में- बिहार के बाद यूपी की सियासत में हलचल तेज, NDA में जा सकते हैं शिवपाल!

लखनऊ: इधर बिहार में महागठबंधन के टूटने के बाद सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने भी अपनी राजनीतिक पारी खेलनी शुरु कर दी अमित शाह लखनऊ में- बिहार के बाद यूपी की सियासत में हलचल तेज, NDA में जा सकते हैं शिवपाल!है। समाजवादी पार्टी में चल रही खींचातानी के बीच शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव से पार्टी से अलग होने तक की बात कह दी है। सूत्रों के मुताबिक, शिवापाल सिंह यादव ने सपा के पूर्व प्रमुख को इस संबंध में अल्टीमेटम दिया है। जबकि वहीं रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी यूपी की राजधानी लखनऊ में कार्यक्रम के लिए पहुंचे हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, सपा नेता शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव से स्पष्ट तौर पर कहा कि या तो नेताजी खुद पार्टी की कमान अपने हाथों में लेने की मुहिम तेज करें या फिर उन्हें अपना निर्णय लेने के लिए आजाद करें। जबकि शिवपाल के करीबी सूत्रों का कहना है कि शिवपाल यादव जल्द ही राजग से जुड़ने के संबंध में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। उनका कहना कि या तो शिवपाल जेडीयू के साथ जा सकते हैं, या फिर राजग में जुड़ सकते हैं। 

तो वहीं जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव से भी शिवपाल सिंह यादव ने मुलाकात की है। जबकि कहा यह भी जा रहा है कि जेडीयू के नेता भी उनके संपर्क में हैं। साथ ही यूपी में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी के कई बड़े नेताओं की ओर से शिवपाल यादव को कई प्रस्ताव भी मिल चुके हैं। तो वहीं बीजेपी से मिले प्रस्ताव को लेकर शिवपाल ने मुलायम यादव से बातचीत भी की। 

गौरतलब है कि बीजेपी साल 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए रणनीति के तहत शिवपाल यादव को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है। क्योंकि सूबे में यादव वोट बैंक का काफी असर चुनाव नतीजों पर पड़ सकता है। तो वहीं बीजेपी की यह भी धारणा है कि शिवपाल के साथ-साथ मुलायम को भी पार्टी से जोड़ा जाए। और इन्हीं सब घटनाक्रम को देखते हुए शिवपाल ने भविष्य की राजनीति के मुलायम से चर्चा की है। 

 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*