केरल का ये न्यूज चैनल देगा पीरियड्स के पहले दिन महिलाओं को छुट्टी

केरल का ये न्यूज चैनल देगा पीरियड्स के पहले दिन महिलाओं को छुट्टीकोच्चि: मीडिया समूह मातृभूमि ग्रुप ने बुधवार को अपनी महिला कर्मचारियों के लिए उनके मासिक चक्र के पहले दिन एक अतिरिक्त छुट्टी देने की घोषणा की है. इससे पहले मुंबई की मीडिया कंपनी कल्चर मशीन इसी तरह की छुट्टी की घोषणा कर चुकी है. मौजूदा समय में यह प्रावधान समूह के सिर्फ मातृभूमि न्यूज ने लागू किया है. मातृभूमि टीवी चैनल का मुख्यालय केरल में है. इसके स्टॉफ में 75 महिलाएं हैं. इस व्यवस्था को जल्द ही समूह के ऑनलाइन और प्रिंट जैसे दूसरे विभागों में लागू किया जाएगा.

इस छुट्टी की घोषणा करते हुए संयुक्त प्रबंध निदेशक एम. वी. श्रेयम्स कुमार ने कहा कि एक देश में जहां मासिक को महिलाओं का मुद्दा माना जाता है, जिस पर पुरुषों से चर्चा कभी नहीं होती है, इसे लेकर उन्हें अपनी महिला कर्मचारियों को काम के एक अच्छे माहौल के लिए यह छुट्टी देने की जरूरत महसूस हुई.

बता दें कि कामकाजी महिलाओं के लिए इस परेशानी का सामना करना उन महिलाओं की तुलना में मुश्किल होता है जो घर पर रहती हैं. साधारणतया कहा जाता है कि बाजार में उपलब्ध सेनेटरी नैपकिन के इस्तेमाल से महिलाएं इस समस्या से खुद को काफी हद तक बचाने में कामयाब हो जाती हैं, लेकिन विशेषत्रों की मानें तो इसमें सच्चाई नहीं है. जानकारों के अनुसार महिलाओं को पीरियड्स के पहले दिन काफी पीड़ा झेलनी पड़ती है.  

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*