मिलिए ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ की इस एक्ट्रेस से, ऐसे मिला था फिल्म में काम

मिलिए 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' की इस एक्ट्रेस से, ऐसे मिला था फिल्म में कामनईदिल्लीअभिनेत्री आहाना कुमरा कई पुरस्कारों से नवाजी जा चुकी फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ का हिस्सा नहीं बन पाती. अलंकृता श्रीवास्तव निर्देशित और प्रकाश झा निर्मित फिल्म की कहानी चार ऐसी महिलाओं के बारे में हैं, जो खुलकर अपनी जिंदगी का लुत्फ लेना चाहती हैं. बता दें, शुरुआत में आहाना इस फिल्म का हिस्सा बनने का मौका लगभग खो चुकी थीं क्योंकि इसकी शूटिंग उसी समय होनी थी, जब वह टीवी सीरीज ‘युद्ध’ में काम कर रही थीं.

आहाना को फिल्म में काम करने से मना करना पड़ा, लेकिन तभी ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ की शूटिंग की तारीखें आगे बढ़ गईं.

इसी महीने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में आहाना ने कहा था, ” किस्मत ने साथ दिया और यह फिल्म मुझे फिर मिली! अलंकृता की कास्टिंग टीम के सदस्यों श्रुति और पराग ने मुझे फोन किया और पूछा कि क्या अगस्त में मेरे पास समय है और मैं जानकर हैरान रह गई कि अभी तक फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई है.”

अभिनेत्री ने बताया था कि उन लोगों ने उनसे कहा कि वे अभी भी उन्हें फिल्म के लिए उपयुक्त मानते हैं, लेकिन उन्हें ऑडिशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा और आखिरकार उन्हें फिल्म में काम मिल गया.

‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ ने टोक्यो अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में ‘स्पिरिट ऑफ एशिया’ अवॉर्ड जीता और मुंबई फिल्म महोत्सव में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में ऑक्सफैम अवॉर्ड जीता. यह फिल्म ग्लासगो फिल्मोत्सव में भी दिखाई जा चुकी है. बता दें, यह फिल्म पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई है और सभी जगहों पर इस फिल्म की काफी तारीफ भी हो रही है.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*