251 रुपए में ‘फ्रीडम’ मोबाइल देने वाली कंपनी मुश्किल में, क्‍या है मामला

251 रुपए में 'फ्रीडम' मोबाइल देने वाली कंपनी मुश्किल में, क्‍या है मामलानईदिल्लीदुनियाभर में सबसे सस्‍ता मोबाइल देने का दावा कर शीर्ष मोबाइल निर्माता कंपनियों को हिलाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल कानूनी पचड़े में पड़ती जा रही है. उपभोक्‍ताओं ने कंपनी पर पहले ही करोड़ों रुपये का घोटाला करने और लोगों को ठगने का आरोप लगाया है. अब कंपनी की परेशानियां और बढ़ सकती हैं.

बता दें कि रिंगिंग बेल ने ग्राहकों से 251 रुपये में ‘फ्रीडम’ स्‍मार्टफोन देने का वादा किया था. फ्रीडम मोबाइल देने का वादा करने वाली इस कंपनी के खिलाफ ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) जांच शुरू कर सकता है. कंपनी के ऊपर करोड़ो रुपए के घोटाले का आरोप है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक शुक्रवार को ईडी के एक अधिकारी ने गाजियाबाद पहुंचकर केस से जुड़े कागजातों के बारे में जानकारी मांगी है.

गौरतलब है कि कंपनी के एमडी मोहित गोयल सहित पांच लोगों के खिलाफ सिगानी गेट थाना इलाके में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है. इस मामले में मोहित गोयल को एक बार गिरफ्तार किया जा चुका है. तब भी पुलिस ने मोहित गोयल से कड़ी पूछताछ की थी.

जानकारी के मुताबिक अक्षय नाम के शख्स की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि 251 रुपए वाले मोबाइल और 2999 रुपए के 4 जी स्मार्टफोन के डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर कंपनी की तरफ से 30 लाख रुपए जमा करा लिए गए और एग्रीमेंट साइन होने के बाद कंपनी की ओर से 13 लाख रुपए का माल भेजा गया लेकिन पूरा माल खराब था. माल वापस भेज दिया गया तो उसके बाद से न तो कंपनी की ओर से माल भेजा गया और न रुपए लौटाए गए.

कंपनी के खिलाफ अन्य कई लोगों की ओर से भी मुकदमा दर्ज कराया गया है जिसमें ठगी की बात सामने आई है. गौरतलब है कि रिंगिंग बेल ने यह ऐलान करके सबको चौंका दिया था कि वह बाजार में मात्र 251 रुपए की कीमत वाला मोबाइल लॉन्च करने वाली है.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*