#GST: आज से सिनेमाघरों की हड़ताल शुरू, कमल हासन ने किया समर्थन

Kamal_Haasan_at_Promotions_of_'Vishwaroop'_with_Videocon_(03)#GST: तमिलनाडु के थिएटर मालिकों ने GST के विरोध में हड़ताल कर दी है। इसके चलते करीब 1100 सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। इसी हड़ताल को ठीक बताते हुए कमल हासन का कहना है कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री एक साथ आ रही है और जल्द ही एक आवाज में बोलेगी। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इससे पूरी फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होने वाला है।

उनका कहना था कि अगर ऐसा नहीं होता है तो फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होगा। हासन ने एक तरह से धमकी देते हुए कहा कि अगर जीएसटी की प्रस्तावित दर बरकरार रही तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ जाएगी। इतना ही नहीं थिएटर मालिकों ने 3 जुलाई से सारे शो भी कैंसिल कर दिए हैं। 

बता दें कि इससे पहले भी कमल हासन सिनेमा के क्षेत्र में जीएसटी के लागू करने को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से गुजारिश करते हुए कहा था कि सिनेमा टिकट पर जीएसटी की दर को 12 से 15 फीसदी ही रखा जाए। ऐसे में लोगों के लिए थिएटर में फिल्में देखना मुमकिन नहीं होगा।’ वहीं तमिलनाडु फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट अबिरामि रामनाथन ने कहा, ‘सरकार को GST के बारे में हो रही कंफ्यूजन को क्लियर करना चाहिए। थिएटर मालिकों ने टिकटों की एडवांस बुकिंग भी कैंसिल कर दी है। शनिवार और रविवार को पहले के दाम पर टिकट बेचे जा रहे हैं। थिएटर मालिक सरकार से गुहार लगाएंगे कि GST को वापस लिया जाए।’ 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*