ऑपरेशन टेबल पर तड़पती रही महिला, लड़ते रहे डॉक्टर

ऑपरेशन टेबल पर तड़पती रही महिला, लड़ते रहे डॉक्टरनईदिल्लीः अपने देश में डॉक्टरों की लापरवाही के किस्से आपने बहुत सुने होंगे. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऑपरेशन थिएटर में मरीज को ‘मरता’ छोड़ दो डॉक्टर आपस में भिड़ गए हो? जी हां ये सच है और इस सच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिम्मेदार लोगों द्वारा कई जिंदगियों को जोखिम में डालने के मामले में इससे पहले भारतीय एयरलाइन एयर इंडिया के दो पायलटों की उड़ान के दौरान कॉकपिट में लड़ाई की खबरें भी आई थी.यानि अपने देश में जिम्मेदारी निभाने से ज्यादा तवज्जो लोग अहम (Ego) को देते हैं फिर चाहे इसके लिए किसी की जान क्यों ना चली जाए. डॉक्टरों की लड़ाई का राजस्थान में जोधपुर के उम्मेद अस्पताल का है.

आप भी देखिए कि मरीजों के लिए भगवान माने जाने वाले डॉक्टरों ने कैसे एक ऑपरेशन टेबल पर लेटे मरीज की परवाह किए बिना आपस में भिड़ गए और उसकी जान जोखिम में डाल दी. ऑपरेशन टेबल पर एक ऐसी महिला मरीज़ बेहोश पड़ी थी, जिसके बच्चे की पेट में ही मौत हो चुकी थी और उसका ऑपरेशन जल्द से जल्द होना ज़रूरी था. लेकिन मरीज की हालत से बेपरवाह दोनों डॉक्टर आपसी लड़ाई में जुटे हुए थे. दोनों के बीच तू-तू- मैं मैं कम से कम आधे घंटे चली. 

दोनों के बीच इस तरह तकरार  हो जाने के बाद अस्पताल अधीक्षक ने दोनों डॉक्टरों से जवाब मांगा है. ऑपरेशन थिएटर में लड़ रहे ये दोनों डॉक्टर हैं महिला रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक नैनीवाल (हरा गाउन) और एनेस्थीसिया इंचार्ज डॉ एमएल टाक (नीला गाउन) हैं. ये मंगलवार 29 अगस्त का बताया जा रहा है. डॉक्टरों की इस करतूत पर अस्पताल प्रशासन ने जवाब तलब किया है और उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया है.

डॉक्टरों की लापरवाही के इस को देख हर कोई हैरान है. समाज के जिम्मेदार पद पर बैठे लोगों से ऐसी लापरवाही की उम्मीद शायद किसी को नहीं थी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*