कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के यहां IT का छापा, मंत्री के रिसार्ट में ठहरे हैं कांग्रेस के MLA

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के यहां IT का छापा, मंत्री के रिसार्ट में ठहरे हैं कांग्रेस के MLAनईदिल्लीआयकर विभाग ने कर्नाटक सरकार में ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के 39 स्‍थानों पर छापेमारी की है. विभाग ने ईगल्टन गोल्‍फ रिसार्ट में भी छापा डाला है, ये वहीं रिसार्ट है जिसमें गुजरात कांग्रेस के 42 विधायक पिछले एक हफ्ते से रुके हुए हैं. विभाग ने सदाशिव नगर के कनकपुरा इलाके में स्थित उनके निवास पर छापेमारी की है. यह रिसॉर्ट मंत्री डीके शिवकुमार का बताया जा रहा है. कुछ मीडिया रिपोटर्स में दावा किया गया है कि रिसार्ट में छापेमारी की गई है, जबकि कुछ में इसका खंडन किया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने रिसॉर्ट पर छापेमारी की तस्‍वीरें भी जारी की हैं. खबर है कि आयकर विभाग के 10 अधिकारियों ने घर पर रिसॉर्ट दोनों जगह छापे मारे हैं. इस दौरान सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद रहे. सूत्रों की माने तो शिवकुमार को ही गुजरात कांग्रेस के विधायकों को ठहराने की जिम्मेदारी दी गई थी.

कांग्रेस का आरोप है कि आगामी राज्य सभा चुनाव और इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है. पार्टी का आरोप है कि उनके विधायकों को लुभाने के 15 करोड़ रुपये ऑफर किया गया था. वहीं कांग्रेस का यह भी आरोप है कि उन्हें (विधायकों) धमकाया भी जा रहा है.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*