गाड़ियों के काफिले के साथ पंचकुला के लिए निकले गुरमीत राम रहीम, समर्थकों से कहा, ‘घर जाओ’

गाड़ियों के काफिले के साथ पंचकुला के लिए निकले गुरमीत राम रहीम, समर्थकों से कहा, 'घर जाओ'चंडीगढ़:  डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह सिरसा से पंचकुला के लिए रवाना हो गए हैं. उनके पंचकुला दोपहर डेढ़ बजे तक पहुंचने की संभावना है. विशेष अदालत 15 साल पुराने यौन शोषण के मामले में दोपहर ढाई बजे फैसला सुनाएगी. इससे पले डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पंचकुला में इक्ट्ठा हुए अपने अनुयायियों से गुरुवार रात अपील की कि वे अपने घरों को लौट जाएं. यह घटनाक्रम  सुरक्षा कर्मियों के लिए बड़ी राहत दे सकता है जो डेरा समर्थकों से पंचकुला से बाहर जाने के लिए कह रहे हैं. डेरा प्रमुख ने अपने अनुयायियों से कानून का पालन करने को कहा.

बाबा की शांति की अपील 

गुरमीत राम रहीम सिंह ने अपील में कहा, ‘‘मैं पहले भी शांति बनाये रखने की अपील कर चुका हूं और (अनुयायियों से) पंचकुला नहीं जाने को कहा था. जो (अनुयायी) पंचकुला में हैं, उन्हें अपने घर लौट जाना चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सुनवाई के लिए अदालत जाना है और मैं पंचकुला जाऊंगा. हमें कानून का पालन करना चाहिए और शांति बनाये रखनी चाहिए.’’ उल्लेखनीय है कि पंचकुला में करीब डेढ़ लाख अनुयायी एकत्र हो गए हैं.

हरियाणा में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में पंचकुला में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत के फैसले के एक दिन पहले गुरुवार को हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*