छत्तीसगढ़ के अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से तीन बच्चों की मौत

छत्तीसगढ़ के अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से तीन बच्चों की मौतरायपुर:छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित अंबेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से तीन बच्चों की मौत हो गई है. घटना रविवार रात की बताई जा रही है.

आरोप है कि ऑपरेटर रवि चंद्रा ड्यूटी के दौरान शराब पीकर सो गया था. इस वजह से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई. इस दौरान वेंटीलेटर पर रखे गए बच्चों में से तीन की ऑक्सीजन न मिलने के कारण मौत हो गई.

अस्पताल में करीब आधे घंटे तक ऑक्सीजन सप्लाई बाधित रही. लगभग ऐसी ही स्थिति नर्सिंग वार्ड में भी पाई गई. देर रात तीन सीएमओ अस्पताल पहुंचे तो  नर्सिंग वॉर्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद पाई गई. इस घटना के बाद अस्पताल में हंगामा मच गया जिसके बाद आनन फानन में ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की गई. कहा जा रहा है कि यदि कुछ और वक्त के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रहती तो और बड़ा हादसा हो सकता था.

इस मामले में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य आयुक्त आर प्रसन्ना ने यह स्वीकार किया कि अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में ऑक्सीजन का प्रेशर कम होने की वजह से यह घटना हुई. यह अस्पताल प्रबंधन की तरफ से बड़ी लापरवाही मानी जा रही है.

 
इस घटना पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने शोक जताया है और स्वास्थ्य विभाग को जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ने कहा कि इस घटना के जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.
 
Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*