राज्यसभा में JDU नेता पद से हटाए जाने के बाद शरद यादव करेंगे नई रणनीति का ऐलान

राज्यसभा में JDU नेता पद से हटाए जाने के बाद शरद यादव करेंगे नई रणनीति का ऐलाननईदिल्ली: राज्यसभा में जेडीयू के संसदीय दल के नेता पद से हटाए जाने के बाद शरद यादव अपनी आगे की रणनीति का ऐलान करेंगे. शरद यादव आज दोपहर 7-तुगलक रोड़ पर प्रेस कांफ्रेन्स करेंगे. खबर की मानें तो जेडीयू के संस्थापक शरद यादव बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने झुकने वाले नहीं है. शरद यादव अपने धड़े को ‘असली पार्टी’ के रूप में पेश करने को तैयार हैं. शरद यादव खेमे ने दावा किया है उसके पास 14 राज्य इकाइयों के अध्यक्षों का समर्थन प्राप्त है. हालांकि नीतीश कुमार का खेमा इन दावों को खारिज करते हुए राज्य इकाईयों के उनके साथ होने की बात कह रहा है. आपको बता दें कि नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़ने और बीजेपी के साथ जाने के बाद से जेडीयू में घमासान मचा है. शरद यादव ने नीतीश के इस कदम से नाराजगी जताई थी.

आपको बता दें कि नीतीश कुमार और शरद यादव के समर्थन में दो खेमों में बंट चुकी जेडीयू में हर दिन नए मोड़ आ रहे हैं. 15 अगस्त को नीतीश समर्थक और जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा है कि शरद यादव के लिए अभी भी पार्टी में दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. पार्टी ने भले ही उन्हें राज्यसभा के पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया हो लेकिन पार्टी उनकी वापसी को लेकर उम्मीद नहीं छोड़ रही हैं. वहीं खुद शरद यादव ने कहा- जनता दल यूनाइटेड की स्थापना उन्होंने की है, इसलिए इस पार्टी से उन्हें कोई भी नहीं निकाल सकता. 

RJD की रैली में गए तो शरद के लिए मुश्किल- केसी त्यागी

केसी त्यागी ने कहा कि 98 प्रतिशत पदाधिकारी, 100 प्रतिशत विधायक और 75 प्रतिशत राज्य समितियां नीतीश के साथ है. उन्होंने यादव के 14 राज्य इकाइयों के समर्थन के दावे को भी खारिज कर दिया. त्यागी ने कहा कि यादव अब भी पार्टी में लौट सकते हैं लेकिन अगर वह 27 अगस्त को राजद प्रमुख लालू प्रसाद की रैली में गए तो उनके लिए यह बेकार होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*