सुषमा स्वराज से मिलीं ट्रंप की बेटी इवांका, जानिए क्या हुई बातचीत.

सुषमा स्वराज से मिलीं ट्रंप की बेटी इवांका, जानिए क्या हुई बातचीत.न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के दौरान भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. इस बात चीत में दोनों ही महिला राजनीतिज्ञों के बीच उद्यमशीलता और कार्यबल के विकास पर बातचीत हुई.  इतना ही नहीं इस विशेष मुलाकात के बाद इवांका ने सुषमा की ट्विटर पर तारीफ भी की.

इवांका ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज के व्यक्तित्व को आकर्षक बताते हुए लिखा, “मेरे लिए भारत की कुशल और आकर्षक व्यक्तित्व वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बहुत सम्माननीय रही हैं और आज उनसे हुई मुलाकात मे मेरे लिए गर्व की बात है.” एक अन्य ट्वीट में इंवाका ने लिखा,  “हमने अमेरिका और भारत में महिलाओं  की उद्यमिता, आगामी जीईएस 2017 और भारत में कार्यबल के विकास पर विस्तार से चर्चा की.”

बता दें हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर के बीच भारत और अमेरिका मिलकर ग्लोबल उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) का आयोजन करने जा रहे हैं. यह दुनिया भर के उभरते उद्यमियों, निवेशकों और व्यापार जगत के प्रमुख लोगों का वार्षिक आयोजन है. इवांका इस शिखर सम्मेलन में मुख्य रूप से प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करेंगी. 

भारतीय दूतावास ने इवांका और सुषमा स्वराज की इस मुलाकात की एक तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट किया और इसके साथ लिखा- ”सुषमा ने महिला सशक्तिकरण और इवांका की आगामी भारत यात्रा के संबंध में बातचीत की.”

बता दें यूएनजीए सत्र में शामिल होने वाले नेताओं के साथ सुषमा स्वराज की लगभग 20 द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय बातचीत होने की संभावना है. वह 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*