स्‍मृति ईरानी का राहुल गांधी को जवाब, जीवंत लोकतंत्र में वंशवाद नहीं, प्रतिभा की जरूरत.

स्‍मृति ईरानी का राहुल गांधी को जवाब, जीवंत लोकतंत्र में वंशवाद नहीं, प्रतिभा की जरूरत.नईदिल्‍ली: अमेरिका के बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में मंगलवार को दिए गए राहुल गांधी के संबोधन के बाद भाजपा की तरफ से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी के बयानों पर जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में बड़ा कबूलनामा किया है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में यह स्‍वीकार किया है कि सोनिया के नेतृत्‍व में कांग्रेस में घमंड आ गया था.

स्‍मृति ईरानी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री, राष्‍ट्रपति एक साधारण परिवार से आते हैं और उपराष्‍ट्रपति किसान के बेटे हैं. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह किसी राजनीतिक परिवार से नहीं आते. उनके इस जवाब को राहुल गांधी के उस बयान का जवाब माना जा रहा है जिसमें उन्‍होंने कहा था कि परिवारवाद तो चलता रहता है. उन्‍होंने साफ किया कि इतने बड़े पद वो तीनों वंशवाद की वजह से नहीं बल्कि अपनी प्रतिभा के दम पर पहुंचे हैं.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अमेरिका के बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में मंगलवार सुबह छात्रों को संबोधित किया था. इस दौरान उन्‍होंने नोटबंदी, कश्मीर नीति और विदेश नीति पर सरकार को गलत ठहराया था. इसके अलावा उन्‍होंने सरकार के स्वच्छ भारत अभियान की सराहना की थी.  उन्‍होंने यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी मेरे से अच्‍छे वक्‍ता है, उनके पास लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने की कला है.’

राहुल गांधी ने कहा था कि वंशवाद की परंपरा पर कहा था कि यह कोई नई बात नहीं है और यह परंपरा चलती रहती है. कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी से देश को नुकसान हुआ है. देश की GDP 2 प्रतिशत तक गिर गई. नोटबंदी करते समय संसद को अंधेरे में रखा गया. उन्‍होंने यह भी कहा कि हमारी पार्टी ने लोगों को राइट टू इंफोर्मेशन (आरटीआई) का अधिकार दिया. लेकिन मोदी जी ने आरटीआई पर शिकंजा कस दिया और इसको बंद कर दिया.

राहुल ने बीजेपी पर गलत बातें फैलाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि कोई भी पार्टी जो देश में 10 साल तक सत्ता में है वो अभी बुरे समय से गुजर रही है, भारत में कोई लंबे समय तक सत्ता में नहीं रह सकता. कांग्रेस बीजेपी और RSS की तरह नहीं है, मेरा काम लोगों का सुनना है उसके बाद फैसला लेने का है. मैं किसी और की तरह खड़ा होकर नहीं बोलता देखिए मैं ये कर दूंगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*