सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने Aadhaar को सुरक्षा के लिए खतरा बताया, PM को लिखेंगे खत

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने Aadhaar को सुरक्षा के लिए खतरा बताया, PM को लिखेंगे खतनईदिल्‍ली: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी आधार की अनिवार्यता की खिलाफ उतर आए हैं. सुब्रमण्यम स्वामी ने आधार को राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बता डाला.

दरअसल, मंगलवार सुबह स्‍वामी ने एक ट्वीट के जरिये कहा कि मैं आधार के मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखूंगा कि आखिर कैसे ये जरूरी है? आधार हमारी राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है. मुझे पूरा यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट इसे जरूर वापस लेगा.

आधार की अनिवार्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मोबाइल फोन नंबर को आधार कार्ड से लिंक करने के विरोध में दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगी. कोर्ट ने ममता सरकार से कहा कि वह संसद से पास कानून के खिलाफ कैसे जा सकती हैं, राज्य सरकार कैसे कानून के खिलाफ जा सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ममता बनर्जी निजी तौर पर कोर्ट में आ सकती हैं. कोर्ट ने ममता सरकार से कहा है कि अगर ऐसा होता है तो राज्य के बनाए कानून पर केंद्र भी चुनौती देगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*