इस बैंक ने किया सबसे सस्ते होमलोन का ऐलान, SBI को भी पीछे छोड़ा.

इस बैंक ने किया सबसे सस्ते होमलोन का ऐलान, SBI को भी पीछे छोड़ा.नईदिल्ली: यदि आप अपना घर लेने की सोच रहे हैं तो इसके लिए सबसे अच्छा समय चल रहा है. बैंकों की तरफ से इस समय सस्ती दर पर होमलोन ऑफर किए जा रहे हैं. ऐसे में आप भी इस मौके का फायदा उठाकर अपने श्रीमति जी को न्यू ईयर पर आशियाने का गिफ्ट दे सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) और एसबीआई (SBI) की तरफ से सस्ते होमलोन की घोषणा किए जाने के बाद देना बैंक ने भी सस्ती ब्याज दर पर लोन देने का ऐलान किया है. सस्ती ब्याज दर के मामले में देना बैंक (Dena Bank) ने एसबीआई (SBI) को भी पीछे छोड़ दिया है.

पिछले दिनों सार्वजनिक क्षेत्र के एसबीआई (SBI) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) की तरफ से 8.30 प्रतिशत की दर पर होमलोन देने की घोषणा की गई थी. अब देना बैंक ने 8.25 फीसदी पर होमलोन उपलब्ध कराने की घोषणा की है. इस तरह होमलोन पर ब्याज दर के मामले में देना बैंक ने एसबीआई को भी पीछे छोड़ दिया है. देना बैंक की यह पेशकश खुदरा कर्ज कार्निवल का हिस्सा है. ये इस साल के अंत तक रहेगा.

देना बैंक के खुदरा कर्ज कार्निवल के तहत 16 नवंबर 2017 से 31 दिसंबर 2017 तक होमलोन 8.25 फीसदी से लेकर 9.0 प्रतिशत ब्याज पर दिया जाएगा. आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने नवंबर के शुरुआत में 8.3 प्रतिशत पर होमलोन और 8.7 प्रतिशत पर ऑटो लोन देने की घोषणा की थी. उस समय होमलोन की यह दर सबसे सस्ती थी.

बैंक की तरफ से कहा गया कि आवास ओर वाहन कर्ज को बढ़ावा देने के लिए ‘कार्निवल’ की शुरुआत की जा रही है. इसके तहत 75 लाख रुपए तक का कर्ज 8.25 प्रतिशत और कार लोन 9 प्रतिशत सालाना ब्याज पर दिया जाएगा. हालांकि महिलाओं को वाहन के लिए कर्ज 8.9 प्रतिशत ब्याज पर मिलेगा. देना बैंक ने कहा है कि वे इस अवधि में कर्ज के लिए किसी तरह की प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लेगा.

आपको बता दें कि फिलहाल कई निजी बैंकों की तरफ से 8.35 प्रतिशत की दर पर होमलोन ऑफर किया जा रहा है. इस हिसाब से आपके लिए देना बैंक के अलावा एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा से होमलोन लेना फायदे का सौदा साबित हो सकता है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*