एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पांचवे गोल्ड मेडल से एक कदम दूर मैरी कॉम

एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पांचवे गोल्ड मेडल से एक कदम दूर मैरी कॉमहोचिन्हमिन्हसिटी (वियतनाम) : पांच बार की विश्व चैम्पियन भारत की एमसी मैरी कॉम ने मंगलवार को एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 48 वर्ग स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. मैरी कॉम ने जापान की मुक्केबाज तसुबासा कोमुरा को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. वह अपने पांचवें स्वर्ण पदक से केवल एक कदम दूर हैं. मणिपुर की मुक्केबाज करीब एक साल बाद मुक्केबाजी रिंग में वापसी कर रही हैं. हालांकि, अपने अनुभव से उन्होंने इस मैच में जापान की मुक्केबाज को आसानी से हरा दिया.

पहले चरण से ही कोमुरा ने अपनी दूरी बनाई हुई थी और उनको उम्मीद थी कि वह दूसरे चरण में मैरी कॉम पर दबाव बना लेंगी, लेकिन भारतीय दिग्गज महिला मुक्केबाज ने कोमुरा को उनके पंचो का अच्छा जवाब देते हुए जीत हासिल की. मैरी कॉम का सामना अब मंगोलिया की मुक्केबाज जार्गालान ओचिरबाट और उत्तरी कोरिया की मुक्केबाज किम हयांग मी के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से होगा.

गौरतलब है कि  शनिवार को जहां चार मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया था वहीं रविवार को भी तीन मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही.

भारत की कुल 10 मुक्केबाज इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रही हैं. इन सात खिलाड़ियों में  मैरी कॉम भी शामिल हैं. यह हालिया दौर में इस टूर्नामेंट में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.  

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*