गुजरात चुनावः बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, पहले चरण के लिए सभी प्रत्याशियों का ऐलान.

गुजरात चुनावः बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, पहले चरण के लिए सभी प्रत्याशियों का ऐलान.गुजरात: गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इसके साथ ही गुजरात चुनाव के पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने अपने सभी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन की अंतिम तारीख है. बता दें कि गुजरात में पहले चरण के लिए नौ दिसंबर को मतदान होंगे. इसमें सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीटें शामिल हैं. इस बार बीजेपी ने पीयूष देसाई को दोबारा से नवसारी सीट से उम्मीदवार बनाया है.

गुजरात में दो चरणों में 9 एवं 14 दिसंबर को मतदान होना है. इसमें पहले चरण में 19 जिलों के 89 निर्वाचन क्षेत्रों और दूसरे चरण में 14 जिलों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है. मतगणना 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ की जाएगी . इससे पहले पार्टी ने तीसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.

सोमवार को जारी हुई बीजेपी की तीसरी लिस्ट में जिसमें पूर्व मंत्री सौरभ पटेल को बोटाड और पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रमुख आर सी फालदु को जामनगर दक्षिण सीट टिकट दिया गया है . इतीसरी सूची में पार्टी ने तीन मंत्रियों समेत 16 वर्तमान विधायकों को टिकट नहीं दिया है . जिन मंत्रियों को टिकट नहीं दिया गया है, उनमें ध्रांग्रध्रा के विधायक जयंती कवाडिया, सावरकंडला के वल्लभ वघासिया और कातारगाम के विधायक नानू वनानी शामिल हैं . कवाडिया ने हाल ही में यह घोषणा की थी कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं और पार्टी को मजबूत बनाने का काम करने को इच्छुक हैं .

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व वाली सरकार के संसदीय सचिव और कोडीनार से विधायक जेठा सोलंकी को टिकट नहीं दिया गया . सोलंकी ने दो दिन पहले ही विधायक और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था . जामनगर दक्षिण सीट से वर्तमान विधायक वासुबेन त्रिवेदी को भी पार्टी टिकट नहीं दिया गया जो पूर्व मंत्री भी रह चुकी हैं . बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आज 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की . बीजेपी इससे पहले अपनी पहली सूची में 70 और दूसरी सूची में 36 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है.

बीजेपी की तीसरी सूची में अबदासा से छबीलभाई पटेल, मांडवी से वीरेन्द्र सिंह जडेजा, रापर से पंकज भाई मेहता, दसाड़ा से रमणभाई वोरा, ध्रांग्रध्रा से जयरामभाई धनजीभाई सोनगरा, मोरबी से कांतिभाई अमृतिया, राजकोट पूर्व से अरविंदभाई रैयाणी, राजकोट दक्षिण से गोविंदभाई पटेल, राजकोट ग्रामीण से लाखाभाई सागठीया और जामनगर दक्षिण से आर सी फलदु के नाम शामिल हैं .

पार्टी उम्मीदवारों की सूची में वीसावदर से किरीटभाई पटेल, केशोद से देवाभाई पूजाभाई मालम, कोडिनार से प्रो. डा. रामभाई वाढेर, सावरकंडला से कमलेशभाई कानाणी, तलाजा से गौतमभाई गोपालभाई चौहाण, गारियाधर से केशुभाई हिरजीभाई नाकराणी, पालीताणा से भीखाभाई बारैया, बोटाड से सौरभभाई पटेल, जंबुसर से छत्रसिंह मोरी, भरूच से दुष्यंतभाई पटेल, कामरेज से वी डी झालावडिया, सूरज उत्तर से कांतिभाई हीमतभाई बल्लर, करंज से प्रवीणभाई घोघरी, उधना से विवेकभाई पटेल, कतारगाम से विनुभाई मोरडिया, चोर्यासी से झंखनाबेन हीतेशभाई पटेल, महुबा से मोहनभाई धनजीभाई ढोडीया और व्यारा से अवरिंदभाई रूपसिंहभाई चौधरी शामिल हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*