जम्मू-कश्मीरः सेना का ऑपरेशन क्लीन, मुठभेड़ में पाक आतंकवादी मसूद अजहर का भतीजा ढेर

जम्मू-कश्मीरः सेना का ऑपरेशन क्लीन, मुठभेड़ में पाक आतंकवादी मसूद अजहर का भतीजा ढेरश्रीनगरः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गत रात हुई मुठभेड़ में मारे गए दो विदेशी आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद सरगना मौलाना मसूद अजहर का भतीजा बताया जा रहा है. साथ ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से पहली बार अमेरिका में निर्मित एम4 राइफल भी बरामद की है. पुलिस की एक विज्ञप्ति में मगंलवार को कहा गया, ‘‘यह मालूम हुआ है कि पुलवामा के अगलार में मुठभेड़ में मारे गए दो विदेशी समेत तीन आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद सरगना मौलाना मसूद अजहर का भतीजा तल्हा रशीद है.’’ विक्टर बल के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल बी एस राजू ने कहा कि ऐसी रिपोटें हैं कि मारे गए आतंकवादियों में अजहर का भतीजा भी शामिल है. बहरहाल, यह पुलिस जांच का विषय है. बता दें कि बीती रात पुलवामा के अगलार इलाके में भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. सुरक्षाबलों ने दो एके-47 राइफल के अलावा एम4 राइफल भी बरामद की, जिसका अफगानिस्तान और इराक में युद्ध में ज्यादातर अमेरिकी सेना इस्तेमाल करती है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के भतीजे के मारे जाने के दावे की जांच के अलावा पुलिस इसकी भी जांच करेगी कि अमेरिका में निर्मित राइफल कश्मीर कैसे पहुंची.

खान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने पहली बार मृतक पाकिस्तानी आतंकवादी को अपना माना है. अब मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे शव को भी स्वीकार करें.’’

आपको बता दें कि जैश संस्थापक मौलाना मसूद अजहर उन तीन आतंकवादियों में से एक है जिसे वर्ष 1999 में काठमांडो से हाइजैक किए गए भारतीय विमान के यात्रियों के बदले में केंद्र सरकार ने रिहा किया था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*