BSNL का यह धांसू ऑफर सुन जरूर ललचाएगा आपका मन

BSNL का यह धांसू ऑफर सुन जरूर ललचाएगा आपका मननईदिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बाजार में आने के बाद टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए नए- नए ऑफर पेश कर रही हैं. पिछले दिनों जियो (Jio), एयरटेल और वोडाफोन ने अपने ग्राहकों के लिए कई किफायती ऑफर पेश किए थे. अब भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी एक धांसू ऑफर पेश किया है. इस ऑफर को सुनकर आप भी कह उठेंगे कि वाकई में यह ऑफर बेस्ट ऑफर है. जी हां इस ऑफर को कंपनी ने अपना यूजर बेस बढ़ाने के लिए लॉन्च किया है.

बीएसएनएल (BSNL) नए ऑफर के तहत 7 रुपए के रिचार्ज पर 60 रुपए का टॉकटाइम दे रही है. इसके साथ ही कंपनी की तरफ से 500MB का डाटा भी मुफ्त में दिया जा रहा है. इतना ही नहीं यदि आप सोच रहे हो कि इस प्लान को कितने दिन तक यूज किया जा सकेगा तो हम आपको बता दें कि इस प्लान की वेलिडिटी पूरे 28 दिन की है. दरअसल बीएसएनएल अपना यूजर बेस बढ़ाना चाहता है इसके लिए कंपनी ने यह किफायती प्लान पेश किया है.

आपको बता दें कि यूजर बेस को बढ़ाने के मकसद से हर कंपनी कोई न कोई नया ऑफर लेकर आ रही है. बीएसएनएल ने यह प्लान रिलांयस कम्यूनिकेशन और टाटा डोकोमो के यूजर्स को ध्यान में रखकर पेश किया है. पिछले दिनों खबर आई थी कि दोनों ही कंपनियां अपनी सेवाएं बंद कर रही हैं. इसके बाद वोडाफोन ने भी नंबर पोर्ट कराने वाले यूजर्स के लिए स्पेशल प्लान की घोषणा की थी.

यदि आप बीएसएनएल से इतर रिलांयस कम्यूनिकेशन, टाटा डोकोमो या अन्य किसी कंपनी के यूजर हैं तो आप भी इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं. इस प्लान का फायदा आपको तभी मिलेगा जब आप बीएसएनएल में अपना नंबर पोर्ट कराएंगे. ध्यान रहे कि नंबर पोर्ट कराने के बाद 90 दिन बाद तक आप किसी और कंपनी में उसी नंबर को पोर्ट नहीं करा सकते.

ऐसे होगा नंबर पोर्ट
नंबर पोर्ट कराने के लिए आपको अपने मौजूदा टेलीकॉम ऑपरेटर को यह जानकारी देनी होगी. इसके लिए आपको PORT लिखकर 1900 पर मैसेज करना होगा. मैसेज भेजने के बाद आपको 1901 नंबर से यूनीक पोर्टिंग कोड मिलेगा. इसकी वैधता 15 दिन होती है. अब किसी बीएसएनल स्टोर या रिटेलर के पास जाएं और यहां पर कस्टमर एप्लीकेशन फॉर्म भरने के दौरान आप पोर्टिंग कोड दर्ज कर दें. साथ ही जरूरी कागज़ात जमा करा दें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*