मिजोरम-मेघालय दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, कई प्रोजेक्‍टस का करेंगे उद्घाटन…

मिजोरम-मेघालय दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, कई प्रोजेक्‍टस का करेंगे उद्घाटन...शिलांग/एजल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) मिजोरम और मेघालय के दौरे पर हैं, जहां वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इस दौरे के तहत पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह करीब नौ बजे मिज़ोरम के आइजोल स्थित लेंगपुई हवाई अड्डा पहुंचे.

पीएम का कहना है कि  इन परियोजनाओं से पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को नयी रफ्तार मिलेगी. यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मोहक और उमंग से भरा पूर्वोत्तर बुला रहा है. शनिवार को मिजोरम और मेघालय की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं. जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा’.

ये परियोजनाएं पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को रफ्तार प्रदान करेंगी. पीएम मोदी ने कहा कि जल में शनिवार को तुइरियाल जलविद्युत परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करते हुए उन्हें गर्व की अनुभूति होगी.

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा, इस परियोजना का पूरा होना मिजोरम की जनता के लिए वरदान है. प्रधानमंत्री ने कहा कि शिलांग में वह शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन करेंगे.  यह परियोजना सड़क संपर्क और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी.

वह मेघालय में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम पूर्वोत्तर में अपार संभावनाएं देखते हैं और क्षेत्र के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध हैं.

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने 100 करोड़ रुपये का नॉर्थईस्ट वेंचर कैपिटल फंड बनाया है. मोदी ने कहा कि शनिवार को मैं इस निधि से उद्यमियों को चैक वितरित करुंगा. पूर्वोत्तर के युवाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना क्षेत्र के सशक्तीकरण के लिए लाभदायक है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*