‘पद्मावत’ पर स्‍वरा भास्‍कर के ओपन लेटर के बाद दीपिका पादुकोण ने दिया यह बयान.

'पद्मावत' पर स्‍वरा भास्‍कर के ओपन लेटर के बाद दीपिका पादुकोण ने दिया यह बयान.नईदिल्‍ली: फिल्‍म ‘पद्मावत’ को लेकर पहले जहां करणी सेना के विवाद ने सुर्खियां बटोरी, और रिलीज के बाद एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर का ओपन लेटर चर्चा का विषय बना हुआ है. स्‍वरा भास्‍कर के ओपन लेटर पर अब दीपिका पादुकोण ने अपनी बात रखी है. हमारे सहयोगी अखबार डीएनए को दिए एक इंटरव्‍यू में दीपिका पादुकोण ने कहा, ‘ ‘पद्मावत’ जौहर का प्रचार नहीं करती है.’ वहीं एक दिन पहले शाहिद कपूर ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘हर प्रथा के पीछे कई कारण थे.’ बता दें कि इस फिल्‍म ने रिलीज के बाद कुछ ही दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और अब इस फिल्‍म की कमाई 130 करोड़ से पार जा चुकी है.

दीपिका ने डीएनए को दिए अपने इंटरव्‍यू में कहा, ‘मैं यह साफ कर दूं कि हम जौहर का प्रचार नहीं कर रहे हैं. आपको फिल्‍म का सीन या उससे जुड़ी प्रथा को उसी समय के संदर्भ में देखना चाहिए, जिसमें वह दिखायी जा रही हैं, और जब आप ऐसा करेंगे, तब आपको समझ आएगा कि वह कितना दमदार है. आपको नहीं लगेगा कि वह कुछ गलत कर रही है. वह अपने आप को आग के हवाले करती है क्‍योंकि वह जिस इंसान से प्‍यार करती है वह उससे दूर हो रही होती है.

बता दें कि एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर ने निर्देशक संजय लीला भंसाली को एक खुला खत लिखकर ‘पद्मावत’ फिल्म को सती और जौहर प्रथाओं का महिमामंडन बताते हुए सवाल उठाए हैं. स्‍वरा ने अपने इस ओपन लेटर में लिखा, ‘हम सब जीवन के अधिकार के बुनियादी सवाल पर पहुंच गए हैं. मुझे ऐसा लगा कि आपकी फिल्म ने हमें अंधकार युग के इस सवाल पर पहुंचा दिया है- क्या स्त्री- विधवा, बलत्कृत, युवा, बूढ़ी, गर्भवती, नाबालिग… को जिंदा रहने का अधिकार है?’

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*