PAK की गोलाबारी में 1 जवान शहीद, बदले में भारत ने 3 पाक रेंजर्स को मार गिराया

PAK की गोलाबारी में 1 जवान शहीद, बदले में भारत ने 3 पाक रेंजर्स को मार गिरायाजम्मू: भारत द्वारा समय-समय पर सबक सिखाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बुधवार को पाकिस्तानी सेना से सीजफायर का उल्लंघनकरते हुए भारतीय सीमा पर गोलीबारी की. आरएस पुरा सेक्टर में की गई इस फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया, जबकि 3 जवान और तीन नागरिक घायल हुए हैं. भारतीय जवान भी इस फायरिंग का कड़ा जवाब दे रहे हैं. अपने सैनिक की शहादत का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन रेंजर्स को ढेर कर दिया है. गुरुवार दोपहर तक यह फायरिंग जारी रही. 

पाकिस्तान की ओर से दागे गए गोले अरनिया क्षेत्र में गिरे और कई गांव भी इससे प्रभावित हुए. बहरहाल, गांव वालों को अभी तक उनके स्थान से हटाया नहीं गया है. गोलीबारी के कारण तीन नागरिक घायल हुए हैं.

बुधवार की रात से फायरिंग
बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने आरएस पुरा सेक्टर में बुधवार की रात करीब 11 बजे फायरिंग शुरू की. भारत की ओर से भी पाकिस्तानी चौकियों पर फायरिंग की गई. उन्होंने बताया कि इस फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया और तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं. नियंत्रण रेखा के नजदीक बसे गांवों को भी पाकिस्तानी सेना ने निशाना बनाया, जिसमें तीन नागरिक घायल हुए हैं. सभी घायलों का सेना के अस्पताल में उपचार चल रहा है और उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.लगाई जंगल में
 
आग
फायरिंग के अलावा यह भी ख़बर है कि गोलीबारी में पाकिस्तान ने सीमा पर स्थित जंगलों में आग लगा दी है. आग की जद में मंढेर का वह इलाका भी है जहां भारतीय सेना द्वारा बारुंदी सुरंग बिछाई हुई हैं. आग के कारण इन सुरंगों में विस्फोट होने लगे हैं. इस आग की आड़ में पाकिस्तान आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है. उधर, सेना प्रमुख जरनल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान की किसी भी हरकत को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. उसकी हर चाल का मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है. 

भारत ने मारे थे पाकिस्तानी सैनिक
15 जनवरी को भारतीय सेना दिवस मनाया जाता है. इस दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन किए जाने पर उसके 7 जवानों को मार गिराया. भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा बिना उकसावे के की फायरिंग के बाद यह कार्रवाई की. जम्मू-कश्मीर में एलओसी से सटे पाक अधिकृत कश्मीर के कोटली सेक्टर में भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही फायरिंग का जवाब दिया और उसके सात सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया. शुरुआत में यहां पाकिस्तान के चार जवानों के मारे जाने की खबर थी जिसमें तीन जवान घायल बताए जा रहे थे. लेकिन थोड़ी देर बाद खबर आई कि इस कार्रवाई में तीन अन्य जवान भी मारे गए. पाकिस्तान की सेना ने चार सैनिकों के मारे जाने की बात कही है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*