पाकिस्‍तान को भारत का कड़ा संदेश, ‘गोलीबारी का जवाब मिलेगा, छोड़ेंगे नहीं’

पाकिस्‍तान को भारत का कड़ा संदेश, 'गोलीबारी का जवाब मिलेगा, छोड़ेंगे नहीं'नईदिल्‍ली: पाकिस्‍तान की तरफ से रविवार से की जा रही गोलाबारी में भारतीय सेना के एक कैप्‍टन कपिल कुंडू समेत चार जवान शहीद हो गए हैं और अभी भी सीमा पर पाकिस्‍तान की तरफ से गोलीबारी की जा रही है. पाकिस्‍तान की इस हरकत पर केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री हंसराज अहीर ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘पाकिस्‍तान की हरकतों को माफ नहीं किया जाएगा. पाकिस्‍तान जो कर रहा है वह उसकी मूर्खता है. केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री ने आगे कहा कि पाकिस्‍तान को उसकी हरकतों का करारा जवाब दिया जाएगा. पाकिस्‍तान को जवाब मिलेगा, छोड़ेंगे नहीं’. 

हमें सेना के शौर्य पर पूरा भरोसा- राजनाथ
वहीं, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बाद में कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय सेना अपने सैनिकों की शहादत का जवाब देगी. हमें सेना के शौर्य पर पूरा भरोसा है.

पाकिस्‍तान कर रहा संघर्षविराम का उल्लंघन
दरअसल, पाकिस्तान की ओर रविवार से ही सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है और वह भारतीय सीमा में सेना की पोस्‍टों के अलावा रिहायशी इलाकों को भी निशाना बना रहा है. पाकिस्‍तानी की तरफ से गोलीबारी में भारतीय सेना के एक कैप्‍टन समेत चार जवानों शहीद हो गए हैं. भारतीय सेना पाकिस्‍तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्‍तान के संघर्षविराम उल्‍लंघन से इससे नाराज शिवसेना सांसद ने सख्त लहजे में कहा कि ‘यह जंग है और उसका जवाब उसी तरीके से दिया जाना चाहिए’.

ये संघर्षविराम उल्लघंन नहीं, बल्कि सीधी जंग है- शिवसेना
शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा संजय राउत ने कहा, ‘पाकिस्तान ने बीते 4 फरवरी को एंटी टैंक मिसाइल के जरिए हमारे जवानों पर हमला किया. क्या हमारे मिसाइल राजपथ पर सिर्फ प्रदर्शनी और भीड़ की तालियों के लिए हैं? क्या मिसाइल 26 जनवरी को विदेशी मेहमानों को सिर्फ दिखाने के लिए हैं?’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘ये संघर्षविराम उल्लघंन नहीं, बल्कि सीधी जंग है. संजय राउत ने कहा, ‘संघर्षविराम उल्लंघन की बात तो छोड़ दीजिए. ये सीधा युद्ध है, ये हमला है और उसका जवाब उसी तरीके से देना चाहिए और अगर आप उसका जवाब नहीं देंगे तो इस देश को नामर्द कहा जाएगा पूरे विश्व में.’

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*