24 घंटे फ्लाइट सर्विस शुरू होने के बाद बढ़ाई गई पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा.

24 घंटे फ्लाइट सर्विस शुरू होने के बाद बढ़ाई गई पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा.पटना: पटना से 24 घंटे फ्लाइट सर्विस शुरू होने के बाद जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एयरपोर्ट इलाके में अब डॉल्फिन मोबाइल से गश्ती की जाएगी. इस बात की जानकारी एसएसपी मनुमहराज ने दी. उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया गया है.

रविवार को पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 24 घंटे फ्लाइट सर्विस की शुरुआत हो चुकी है. रविवार (25 मार्च) देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर जेट एयरवेज का विमान पटना एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. इस विमान में 120 यात्री सवार थे. 24 घंटे फ्लाइट सर्विस शुरू होने की वजह से देर रात भी यात्रियों का आना-जाना लगा रहेगा. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट इलाके सी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

10 फ्लाइट्स में हुआ इजाफा
रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्तमान में पटना एयरपोर्ट से सिर्फ 36 विमान ही संचालित किए जाते थे, लेकिन 25 मार्च से विमान संचालन की संख्या 46 हो गई है. इसके साथ ही जेट एयरवेज ने पटना से पुणे के लिए नई सीधी उड़ान शुरू की है. नए शेड्य़ूल के मुताबक पटना से पुणे के लिए यह उड़ान देर रात ही संचालित होगी. इसके साथ ही इंडिगो ने हैदराबाद और गुवाहाटी के लिए पटना से नई विमान सेवा शुरू की है.

दो से ढ़ाई हजार बढ़ जाएगी यात्रियों की संख्या
पटना एयरपोर्ट पर विमान की संख्या में इजाफा होने और सर्विस समय में बढ़ोतरी के बारे में जानकारी देते हुए एयरपोर्ट के निदेशक लाहोरिया का कहना है कि जब प्रतिदिन 10 से 12 फ्लाइट्स की संख्या में बढ़ोतरी होगी तो यात्रियों की संख्या में भी दो से ढ़ाई हजार की बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए पहले ही तैयारियां कर ली है, यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पहले ही प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से तैयारियां कर ली गई हैं. चेक-इन में किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए दो स्थायी पंडाल का निर्माण किया गया है, जहां पर 400 लोग एक साथ बैठ सकेंगे. 

पार्किंग और बोर्डिंग पास विंडो के लिए हो रहा है काम
अधिकारियों के मुताबिक एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए बिहार हैंगर की पांच एकड़ जमीन में 2 पार्किंग बे का निर्माण अक्टूबर तक पूरा कर दिया जाएगा. वहीं बोर्डिंग पास के लिए एक पांचवें गेट की व्यवस्था की जा रही है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*