Facebook पर उठ रहे सवालों के बाद फरहान अख्‍तर ने डिलीट किया अपना अकाउंट.

Facebook पर उठ रहे सवालों के बाद फरहान अख्‍तर ने डिलीट किया अपना अकाउंट.नईदिल्‍ली: डाटा लीक मामले में फंसा फेसबुक दुनियाभर में आलोचना झेल रहा है. लेकिन लगता है अखबार में पूरा पेज विज्ञापन देकर भी माफी मांगने के बाद भी फेसबुक के लिए शुरू हुआ यह बुरा दौर अभी रुकने का नाम नहीं ले रहा. लग्‍जरी कार कंपन टेस्‍ला और ‘स्‍पेसएक्‍स’ के मालिक इलोन मस्‍क, जिम कैरी जैसे सेलीब्रिटीज के बाद अब बॉलीवुड एक्‍टर-डायरेटर फरहान अख्‍तर ने भी फेसबुक को अलविदा कह दिया है. हालांकि फरहान अख्‍तर ने अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट करने की वजह का खुलासा  नहीं किया है. लेकिन लगातार इंटरनेशनल सेलीब्रिटीज द्वारा डिलीट किए जा रहे फेसबुक अकाउंट से साफ है कि फरहान ने भी यह शायद लोगों पर्सनल डाटा डिलीट करने के विरोध में ही किया है.

मंगलवार को सुबह-सुबह फरहान ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा, ‘गुड मॉर्निंग. मैं आप सभी को सूचित करना चाहता हूं कि मैंने अपना निजी फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट कर दिया है. हालांकि Farhan Akhtar Live का आधिकारिक पेज अभी भी एक्टिव है.’

जल्‍द ही ‘डॉन 3’ का निर्देशन करने वाले फरहान अख्‍तर ने ऐसे समय में अपना फेसबुक अकाउंट हटाया है जब, फेसबुक पर ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा इस सोशल साइट के पांच करोड़ सदस्यों से जुड़ी जानकारी का गलत इस्तेमाल का अरोप लगाया जा रहा है. इसी के बाद दुनियाभर में #DeleteFacebook अभियान भी चलाया जा रहा है. इस अभियान से जुड़कर कई सेलीब्रिटीज सोशल मीडिया पर अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट करने की घोषणा कर रहे हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*