गुजरात के नवसारी में बंदर का आतंक, राह चलते लोगों पर करता है हमला.

गुजरात के नवसारी में बंदर का आतंक, राह चलते लोगों पर करता है हमला.नवसारी: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आदमखोर कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच, गुजरात से भी शरारती बंदर द्वारा लोगों को घायल करने का मामला सामने आया है. नवसारी तहसील के सुपा कुरेल गांव में एक शरारती बंदर ने लोगों के नाक में दम कर दिया है. वह आते जाते लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दे रहा है. पिछले एक महीने में इस बंदर ने करीब 19 लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया है. इनमें से कुछ को मामूली चोटें आईं लेकिन कई लोग गंभीर रूप से भी घायल हो गए हैं. 

बंदर का आतंक इतना है कि लोग उस रास्ते से जाने से कतराने लगे हैं. एक सीसीटावी फुटेज सामने आया है जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से बंदर ने बाइक सवार पर छलांग लगाकर उसे गिरा दिया. बंदर ने तो बाइक सवार को घायल किया ही, साथ ही उनकी बाइक भी पैर पर गिर गई जिससे उनके पैर में गंभीर चोट आई है. 

बंदर को पकड़ने में लगा वन विभाग
बीते, बुधवार को बंदर ने रोड क्रॉस कर रही वृद्ध महिला पर हमला कर दिया. नवसारी के रेंज फॉरेस्ट ऑफीसर कौशल पंड्या ने कहा कि उन्हें सुपा कुरेल गांव में बंदर के आतंक की जानकारी मिली है. उन्होंने बताया कि वन विभाग और NGO द्वारा बंदर को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. पंड्या ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बंदर के हमले में घयल एक व्यक्ति की हालत गंभीर है. फॉरेस्ट ऑफीसर ने बताया कि हम बंदर को बिना कुछ नुकसान पहुंचाए पकड़ना चाहते हैं. इसके लिए हमने उसका पसंदीदा खाना पेड़ के आस-पास रखा है. वहां जाली बिछा रखी है ताकि वह खाना खाने आए तो जाली में फंस जाए.

सीतापुर में कुत्तों का आतंक

दूसरी तरफ, प्रशासन के तमाम कोशिशों के बावजूद उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आदमखोर कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. खैराबाद इलाके के अशरफपुर में आदमखोर कुत्तों ने गुरुवार (कल) एक 11 साल के बच्चे को नोच-नोचकर घायल कर दिया. बच्ची को जिला अस्पताल रेफर किया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है. कुत्तों ने दो बकरियों को भी मार डाला.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*