मप्र: मौसम ने बदली चाल, धूल भरी आंधी के साथ हो सकती है बारिश.

मप्र: मौसम ने बदली चाल, धूल भरी आंधी के साथ हो सकती है बारिश.भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में बुधवार की सुबह से मौसम की तल्खी बनी हुई है और तेज धूप चुभन पैदा करने वाली है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने तो वहीं कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना जताई है. राज्य में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 

बुधवार को सुबह से गर्मी बेचैन करने वाली रही. धूप की तपिश ने जमकर पसीना बहाया. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी के बीच बौछारें पड़ी, उसके बावजूद गर्मी का असर कम नहीं हुआ. राज्य में सबसे गर्म खजुराहो रहा, जहां तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में हल्की गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है, तो कुछ हिस्सों में लू अपना असर दिखा सकती है.

राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 29.4 सेल्सियस, इंदौर का 23.8, ग्वालियर का 26.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 39.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 41.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*