अनूप चंद्र पाण्डेय आज संभालेंगे यूपी के नए मुख्य सचिव का पदभार

अनूप चंद्र पाण्डेय आज संभालेंगे यूपी के नए मुख्य सचिव का पदभारनई दिल्ली/ लखनऊ: आइएएस राजीव कुमार का शनिवार (30 जून) सूबे में बतौर मुख्य सचिव आखिरी दिन है. उनकी जगह नए मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय पदभार संभालेंगे. 1981 बैच के आइएएस राजीव कुमार के सेवानिवृत्त होने के पहले ही बुधवार (27 जून) को सरकार ने 1984 बैच के आइएएस अनूप चंद्र पाण्डेय को मुख्य सचिव बनाने की घोषणा कर दी थी. कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे अनूप चंद्र पाण्डेय फिलहाल, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त हैं. मुख्य सचिव बनने के साथ-साथ उन्हें इन पदों की भी जिम्मेदारी संभालनी होगी. 

अनूप चंद्र पाण्डेय 1984 बैच के अधिकारी हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कई ऐसे अधिकारी हैं जो 1982, 1983 बैच के हैं, लेकिन उनको नजरअंदाज किया गया है. बताया जा रहा है कि नए सचिव के चुनाव के लिए प्रवीण कुमार, चंद्रप्रकाश और संजय अग्रवाल भी थे, लेकिन अपनी छवि के आधार पर इन सभी को पीछे छोड़कर अनूप चंद्र पाण्डेय उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव चुने गए. जानकारी के मुताबिक, शनिवार (30 जून ) को शाम करीब 4.30 बजे वो पदभार संभालेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनूप चंद पांडे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सबसे नजदीक अफसरों में से एक है. वह इस पद पर फरवरी 2019 तक वह इस पद पर रहेंगे. फरवरी 2019 में उनकी सेवानिवृत्ति है, लेकिन 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते उनके कार्यकाल को बढ़ाया भी जा सकता है.  

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*