कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने दी सलमान खान को पटखनी, Forbes की लिस्‍ट से शाहरुख हुए बाहर

कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने दी सलमान खान को पटखनी, Forbes की लिस्‍ट से शाहरुख हुए बाहरनईदिल्‍ली: जानीमानी पत्रिका फोर्ब्‍स ने दुनिया भर में सबसे ज्‍यादा मेहनताना पाने वाले सेलीब्रिटीज की लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के सारे खानों को पछाड़ते हुए अक्षय कुमार इंडियन सेलीब्रिटीज में सबसे ऊपर पहुंच गए हैं. जबकि सलमान खान कमाई के मामले में अक्षय कुमार से पिछड़ गए हैं. सबसे चौंकाने वाली बात है कि इस लिस्‍ट में लगभग हर साल अपना नाम दर्ज कराने वाले शाहरुख खान इस साल इस लिस्‍ट का हिस्‍सा नहीं हैं. फोर्ब्‍स की इस‍ लिस्‍ट में अमेरिकी मुक्‍केबाज फ्लोयड मेवेदर  28.5 करोड़ डॉलर (लगभग 19.49 अरब रुपए) की कमाई के साथ नंबर 1 की पोजीशन पर हैं.

फोर्ब्‍स की इस 100 लिस्‍ट में अक्षय कुमार को 76वां स्‍थान मिला है, जबकि सलमान खान इस लिस्‍ट में 82वें स्‍थान पर हैं. शाहरुख खान लगभग हर साल ही इस लिस्‍ट का हिस्‍सा होते हैं. पिछले साल (2017) शाहरुख 38 मिलियन डॉलर को इस लिस्‍ट में 65वीं जगह मिली थी. फोर्ब्स की इस लिस्ट में बताया गया है कि अक्षय कुमार (50) ने इस साल 4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) की कमाई की है. ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी हिट फिल्में देने के साथ ही अभिनेता ने करीब 20 ब्रैंड का प्रचार कर भी मोटी कमाई की. जबकि वहीं अभिनेता सलमान खान ने इस साल 3.77 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई की है.

फोर्ब्स ने कहा कि विश्व के इन 100 लोगों की पिछले 12 महीनों की कुल कमाई 6.3 अरब डॉलर (लगभग 4.31 खरब रुपए) है, जो कि इससे पिछले साल की तुलना में 22 प्रतिशत अधिक है. इस सूची में 11 ऐसे सितारे भी हैं जिनकी कमाई 10 करोड़ डॉलर (लगभग 6.83 अरब रुपए) से अधिक रही है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*