ट्विटर ने दिया डोनाल्‍ड ट्रंप और बराक ओबामा को झटका, कम हो गए इतने लाख फॉलोवर्स

ट्विटर ने दिया डोनाल्‍ड ट्रंप और बराक ओबामा को झटका, कम हो गए इतने लाख फॉलोवर्सवॉशिंगटन: ट्विटर द्वारा संदिग्ध गतिविधियों के लिए खातों को हटाने के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के फॉलोवर्स की संख्या कम हो गई है. ट्विटर के सुरक्षाकदमों के कारण दोनों ही नेताओं के फोलोवर्स की संख्या एक दो नहीं बल्कि लाखों की संख्या में कमी आई है. जानकारी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के एक लाख और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के चार लाख फॉलोवर्स कम हो गए हैं.

ट्रंप और ओबामा के पास बचे इतने फॉलोवर्स
अखबार की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति ट्रंप के 5.34 करोड़ फॉलोअर में से करीब एक लाख कम हो गये , जबकि पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के 10.4 करोड़ फॉलोअर में से चार लाख कम हो गए हैं.

फेक यूजर्स से बचने के लिए उठाया गया कदम
वॉशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक माइक्रो ब्लागिंग साइट का यह कदम अपने प्लेटफार्म को अधिक साफ-सुथरा बनाने के लिए उठाया है. ट्विटर स्पैम, ट्रोलिंग और अन्य आपत्तिजनक गतिविधियों से भरा रहा है। ट्विटर पर हर महीने 33.6 करोड़ लोग लॉग इन करते हैं, लेकिन इनमें से कई प्रोफाइल महीने में कम से कम एकबार भी सक्रिय नहीं थे.

कई लोकप्रिय नेताओं के अकाउंट में कम हुए फॉलोवर्स
कंपनी ने बताया कि उसके इस कदम से छह प्रतिशत फॉलोवर प्रभावित हो सकते हैं और कई लोकप्रिय अकाउंट में अगले एक हफ्ते में फॉलोअर में कमी आ सकती है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*