दिल्ली : सीट पर बैठने को लेकर हुआ झगड़ा, तो छात्रों ने साथी को ब्लेड से किया लहूलुहान

दिल्ली : सीट पर बैठने को लेकर हुआ झगड़ा, तो छात्रों ने साथी को ब्लेड से किया लहूलुहाननईदिल्ली: राजधानी दिल्ली के बदरपुर इलाके के एनटीपीसी में स्थित केंद्रीय विद्यालय में एक छात्र ने मामूली सी झगड़े में अपने दोस्त के साथ मिलकर अपनी ही कक्षा में पढ़ने वाले छात्र पर ब्लेड से हमला कर दिया. ब्लेड से हुए हमले के बाद छात्र बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. ब्लेड से छात्र पीठ कट गई है. छात्र की जान बचाने के लिए डॉक्टरों को उसकी पीठ पर टांके लगाने पड़े हैं. 

सीट को लेकर हुआ था विवाद
 दोनों छात्र 7वीं क्लास में एक साथ पढ़ते थे. शुक्रवार को दोनों छात्रों के बीच एक सीट पर बैठने को लेकर झगड़ा हुआ. जिसके बाद एक छात्र ने दूसरे छात्र को धमकी दी की वो उसे ब्लेड से मारेगा और वो ऐसा करने में कामयाब भी हो गया. लंच टाइम में जिस वक्त पीड़ित छात्र बाथरूम में गया, उसी दौरान आरोपी छात्र ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर हमला बोल दिया, जिससे वो बुरी तरह के जख्मी हो गया.

छात्र की पीठ पर 35 से ज्यादा टांके
सहयोगी की ओर से किए गए हमले के बाद पीड़ित छात्र की पीठ से खून निकलने लगा, तो उसे पहले स्कूल के ही मेडिकल रूम में ट्रीटमेंट दिया गया. जब स्कूल में होने वाले ट्रीटमेंट से छात्र की हालात नहीं सुधरी तो टीचर्स ने पीड़ित छात्र को नजदीक की एक डिस्पेंसरी में भर्ती कराया, जहां से उसे एम्स ट्रामा हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र की पीठ पर 35 से ज्यादा टांके आए हैं.

टीचर ने नहीं सुनी बात
पीड़ित छात्र का कहना है कि सुबह सीट को लेकर हुए झगड़े के बाद उसे सहयोगी से धमकी मिली थी, जिसकी जानकारी उसने टीचर की दी थी. इसके बावजूद टीचर ने आरोपी छात्र को न तो डांटा और ना ही कोई कार्रवाई की. पीड़ित छात्र के परिजनों का कहना है कि अगर स्कूल प्रशासन और टीचर धमकी के खिलाफ ही कोई एक्शन ले लेते तो इतना बड़ा हादसा नहीं होगा. फिलहाल पीड़ित पक्ष की बातें सुनने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*